लगातार आठवें दिन महंगा होकर 74 के पार निकला पेट्रोल, डीजल में भी तेजी
Advertisement
trendingNow1577292

लगातार आठवें दिन महंगा होकर 74 के पार निकला पेट्रोल, डीजल में भी तेजी

Petrol-Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के रेट में पिछले एक हफ्ते से चल रहा तेजी का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा. सऊदी अरामकों के दो प्लांट पर ड्रोन हमला होने का सबसे ज्यादा असर एशियाई बाजारों में देखा जा रहा है.

लगातार आठवें दिन महंगा होकर 74 के पार निकला पेट्रोल, डीजल में भी तेजी

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल के रेट में पिछले एक हफ्ते से चल रहा तेजी का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा. सऊदी अरामकों के दो प्लांट पर ड्रोन हमला होने का सबसे ज्यादा असर एशियाई बाजारों में देखा जा रहा है. भारतीय बाजार में लगातार आठवें दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के भाव में तेजी आई. मंगलवार सुबह पेट्रोल के रेट 22 पैसे प्रति लीटर की तेजी के साथ 74.13 रुपये प्रति लीटर और डीजल 14 पैसे प्रति लीटर की तेजी के साथ 67.07 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

आठ दिन में 2.12 रुपये की तेजी
दिल्ली में मंगलवार को 74.13 रुपये के स्तर पर पहुंचने के साथ ही पेट्रोल ने 10 महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले नवंबर 2018 को दिल्ली में पेट्रोल 74 रुपये के स्तर पर बिका था. पिछले आठ दिन में ही पेट्रोल के रेट में 2 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा और डीजल में 1.54 रुपये प्रति लीटर की तेजी आ चुकी है. इससे पहले सोमवार को पेट्रोल में 29 पैसे और डीजल में 19 पैसे प्रति लीटर की तेजी आई थी.

आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के रेट
मंगलवार सुबह पेट्रोल का भाव बढ़कर कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 76.82 रुपये, 79.79 रुपये और 77.07 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. वहीं डीजल का रेट भी क्रमश: 69.49 रुपये, 70.37 रुपये और 70.92 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. जानकारों का कहना है आने वाले दिनों में क्रूड के भाव में और तेजी आने की संभावना है. इसका असर लगातार घरेलू बाजार में भी देखने को मिल रहा है.

मंगलवार सुबह ब्रेंट क्रूड 63.40 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 58.42 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया. आपको बता दें पांच जुलाई को पेश हुए आम बजट में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और सेस लगाया गया था. इसके बाद दोनों की कीमत में डेढ़ से ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी आई थी.

Trending news