Petrol, Diesel Latest Price: लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें इस बार कितनी बढ़ी कीमत
topStories1hindi1131390

Petrol, Diesel Latest Price: लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें इस बार कितनी बढ़ी कीमत

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोलियम कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर दी है और यह वृद्धि आज (बुधवार) सुबह 6 बजे से लागू हो गई है.

Petrol, Diesel Latest Price: लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें इस बार कितनी बढ़ी कीमत

Petrol-Diesel Price: देश के 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव खत्म होते ही अब पेट्रोलियम के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है. तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि का ऐलान कर दिया है. पेट्रोल और डीजल के दाम में यह बढ़ोतरी आज (23 मार्च) सुबह 6 बजे से लागू हो गई है.

पेट्रोल-डीजल के दाम 80 पैसे प्रति लीटर बढ़े

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) पर 80 पैसा प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की है. इससे पहले भी सोमवार देर शाम को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल पर 80 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से दाम बढ़ाए थे, जो मंगलवार सुबह से लागू हो गए.

दिल्ली में पेट्रोल 97.01 रुपये प्रति लीटर

पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की कीमत 97.01 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं, वहीं डीजल भी 88.27 रुपये पर चला गया है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 95.85 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है.

तेल कंपनियों ने की घोषणा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में इजाफे की सबसे बड़ी वजह क्रूड ऑयल का महंगा होना बताया जा रहा है. तेल कंपनियों का कहना है कि मौजूदा रेट उस समय का है, जब क्रूड ऑयल 80 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था. उसी दौरान असेंबली चुनावों की वजह से 137 दिनों तक कीमतें नहीं बढ़ पाई और दाम एक जगह स्थिर हो गए. 

ये भी पढ़ें- 137 दिन बाद डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ा दाम

लगातार कई दिनों तक वृद्धि की आशंका

सरकार का कहना है कि रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से अब क्रूड ऑयल के दाम 100 डॉलर प्रति बैरल चल रहे हैं. ऐसे में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों यह वृद्धि लगातार जारी रह सकती है. जिसका भार आम जनता को उठाना होगा.

LIVE TV

Trending news