close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीरव मोदी ने लंदन कोर्ट में दायर की जमानत याचिका, कहा- 'मैं डिप्रेशन का शिकार हूं'

पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के आरोपी नीरव मोदी लंदन की अदालत में जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. नीरव मोदी ने इस बार हेल्थ ग्राउंड पर बेल देने की याचिका लगाई है.

नीरव मोदी ने लंदन कोर्ट में दायर की जमानत याचिका, कहा- 'मैं डिप्रेशन का शिकार हूं'

नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के आरोपी नीरव मोदी लंदन की अदालत में जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. नीरव मोदी ने इस बार हेल्थ ग्राउंड पर बेल देने की याचिका लगाई है. सूत्रों का कहना है उसने अपने वकील के माध्यम से दी गई याचिका में नीरव मोदी ने खुद को एंजाइटी और डिप्रेशन का शिकार बताया है. साथ ही उसने याचिका में अदालत से यह भी कहा है कि आप चाहें तो उसे हाउस अरेस्ट करके रख सकते हैं.

नीरव मोदी ने विक्टम कार्ड खेला
सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालश (ED) का कहना है नीरव मोदी ने विक्टम कार्ड खेला है. लंदन की कोर्ट में जमानत अर्जी लगाते हुए उसने कहा कि वह घबराहट और मानसिक तनाव से गुजर रहा है. इस आधार पर उसने लंदन की कोर्ट से सशर्त जमानत की मांग की है, जिसमें कहा है कि उसको जमानत देकर भले ही घर मे नजरबंद रखा जाए. आपको बता दें कि नीरव मोदी की जमानत अर्जी लंदन कोर्ट की तरफ से पहले चार बार रद्द की जा चुकी है.

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी को 19 मार्च 2019 को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद से ही उसके प्रत्यर्पण की कार्यवाही चल रही है. वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट की तरफ से चार बाद उसकी जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है. पीएनबी का आरोप है कि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने कुछ बैंक कर्मचारियों की मदद से 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

ये वीडियो भी देखें:

(इनपुट : प्रमोद शर्मा)