Zee Rozgar Samachar

ऑटो समेत अन्य सेक्टर में मंदी को लेकर प्रियंका गांधी का ट्वीट, कही ये बड़ी बात

पिछले 100 दिनों की सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरकार और बीजेपी (BJP) की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने की योजना है. इसी को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है.

ऑटो समेत अन्य सेक्टर में मंदी को लेकर प्रियंका गांधी का ट्वीट, कही ये बड़ी बात
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आज मोदी सरकार (Modi Govt 2.0) 100 दिन पुरानी हो गई. एक तरफ बीजेपी और सरकार अपनी उपलब्धियों पर जश्न मनाने की पूरी तैयारी में जुटी है. वहीं, कांग्रेस नेता हमलावर हो रहे हैं. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanks Gandhi) ने इस मौके पर ट्वीट कर सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्वीट किया, वक्त जश्न मनाने की बजाय अर्थव्यवस्था में भरोसा बनाने का है. क्या सरकार के पास ये सच स्वीकारने का साहस है? बीजेपी सरकार सौ दिन का जश्न मनाने जा रही है. लेकिन, ऑटो सेक्टर, ट्रांसपोर्ट सेक्टर, माइनिंग सेक्टर को तो ये जश्न बर्बादी के जश्न जैसा लगेगा. हर सेक्टर से एक के बाद एक प्लांट बंद होने और नौकरियां जाने की खबर आ रही हैं. बता दें, कांग्रेस के समय वित्त मंत्री रह चुके पी चिदंबरम को भी जब तिहाड़ जेल भेजा गया तो उन्होंने जाते-जाते भी यही बात कही थी. उन्होंने कहा था कि मुझे देश की अर्थव्यवस्था की चिंता है.

पिछले 100 दिनों की सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरकार और बीजेपी (BJP) की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने की योजना है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मौके पर सरकार क्विज प्रतियोगिता, हर राज्य में जिला स्तर पर कार्यक्रम, प्रेस ब्रीफिंग, उपलब्धियों को लेकर पम्पलेट डिस्ट्रीब्यूशन, ई-बुकलेट और सोशल मीडिया पर सरकार के कामकाज का प्रचार किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 12 सितंबर को मथुरा के दौरे पर हैं. माना जा रहा है कि यह दौरा उसी कार्यक्रम के तहत है. उस दिन पीएम मोदी साहिबगंज मल्टी मॉडल हब का भी उद्घाटन करने वाले हैं. इसी कार्यक्रम के तहत मोदी सरकार के शीर्ष मंत्रियों (Minister) को संपादकीय लिखने के लिए कहा गया है जो दैनिक समाचार पत्रों में दिखाई देगा. जानकारी के मुताबिक, 8 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को जनता के समक्ष पेश करने की भी प्लानिंग (planning) है. सितंबर की 9 और 10 तारीख को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने और सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए तमाम मंत्री और बीजेपी नेता देश के विभिन्न शहरों में रहेंगे.

Modi Govt 2.0 के 100 दिन पूरे, जानें क्या हैं अब तक की बड़ी उपलब्धियां

इस साल मॉनसून सत्र बेहद सफल रहा. सरकार की महत्वपूर्ण बिल को पास कराने में सफल रही. आर्टिकल 370, ट्रिपल तलाक बिल, मोटर व्हीकल अमेंडमेंट एक्ट 2019, IBC कोड 2019 जैसी तमाम कानूनी सफलताएं हैं. इसके अलावा आर्थिक गतिविधि को गति देने के लिए सरकार ने बैंकों के लिए 70 हजार करोड़ की घोषणा की है. माना जा रहा है कि इस रकम से बैंक 5 लाख करोड़ तक लोन देने में सक्षम होंगे. हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 बैकों को मर्ज कर 4 बड़े बैंक में तब्दील किया. टैक्स टेररिज्म खत्म करने के लिए प्रावधानों में कई अहम बदलाव किए गए हैं. कुल मिलाकर सरकार ने हर फ्रंट पर बेहतर प्रदर्शन किया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.