close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे टूटा, दो कारोबारी सत्र में इतना टूटा

डॉलर के मुकाबले रुपये में बुधवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गयी. बुधवार को यह 14 पैसे टूटकर 69.83 पर पहुंच गया. इसका कारण निवेशक वैश्विक वृद्धि की चिंता में डॉलर और येन जैसे सुरक्षित समझे जाने वाले मुद्राओं को तरजीह दे रहे हैं.

डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे टूटा, दो कारोबारी सत्र में इतना टूटा

मुंबई : डॉलर के मुकाबले रुपये में बुधवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गयी. बुधवार को यह 14 पैसे टूटकर 69.83 पर पहुंच गया. इसका कारण निवेशक वैश्विक वृद्धि की चिंता में डॉलर और येन जैसे सुरक्षित समझे जाने वाले मुद्राओं को तरजीह दे रहे हैं. डॉलर के मुकाबले रुपया मंगलवार को 69.69 पर बंद हुआ था. दो कारोबारी सत्रों में रुपया अबतक 32 पैसे टूट चुका है.

शेयर बाजार में बिकवाली से स्थानीय मुद्रा पर दबाव
विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि लगातार विदेशी पूंजी निकासी तथा घरेलू शेयर बाजारों में बिकवाली से स्थानीय मुद्रा पर दबाव पड़ा है. हालांकि कच्चे तेल के दाम में नरमी से गिरावट पर कुछ अंकुश लगा. 10 साल के अमेरिकी बांड पर रिटर्न तीन महीने की दर से नीचे जाने के बाद अमेरिकी डालर तथा जापानी येन मजबूत हुए.

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया गिरावट के साथ 69.99 पर खुला. अंत में यह 14 पैसे टूटकर 69.83 पर पहुंच गया. ब्रेंट क्रूड वायदा भाव 2.28 प्रतिशत टूटकर 68.51 डॉलर बैरल पर आ गया.