SBI वालों के लिए नई सुविधा, इस तरह 15 मिनट में मिलेगा फोटो वाला ATM
Advertisement

SBI वालों के लिए नई सुविधा, इस तरह 15 मिनट में मिलेगा फोटो वाला ATM

यदि डेबिट कार्ड पर आपका फोटो नहीं है और आप इस पर फोटो लगवाना चाहते हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने नई सुविधा शुरू की है.

यहां से आप तस्‍वीर वाला डेबिट कार्ड महज 15 मिनट में प्राप्‍त कर सकते हैं. (file pic)

नई दिल्ली : यदि डेबिट कार्ड पर आपका फोटो नहीं है और आप इस पर फोटो लगवाना चाहते हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने नई सुविधा शुरू की है. आप अपने डेबिट कार्ड पर फोटो लगवाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. इसके लिए आपको एसबीआई की चुनिंदा ब्रांच में जाना होगा और यहां पर आप चंद मिनटों में ही अपना फोटो वाला डेबिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. दरअसल देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की तरफ से अपने ग्राहकों को अच्छी सर्विस देने के लिए 257 ब्रांच को फिजिटल (Phygital) कर दिया है.

  1. एसबीआई की 257 ब्रांच में मिलेगी यह सुविधा
  2. 143 जिलों में मौजूद हैं एसबीआई की ये ब्रांच
  3. sbiINTOUCH ब्रांच में हो सकेंगे कई काम

बैंक की ये शाखाएं आधुनिक तकनीक से लैस हैं और यहां पर हफ्तों और महीनों में होने वाला काम मिनटों में हो जाएगा. यदि आप भी कुछ ही मिनटों में फोटो वाला एटीएम कम डेबिट कार्ड लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको sbiINTOUCH ब्रांच में खाता खुलवाना होगा. इसके लिए बैंक की तरफ से देश के 143 जिलों में 257 ब्रांच को फिजिटल (Phygital) किया गया है.

यह भी पढ़ें : SBI ने ब्याज दर में किया इजाफा, केवल इन्हें मिलेगा फायदा

इतना ही नहीं इन ब्रांच में आप बैंकिंग सेवाओं के अलावा SBI की सहयोगी कंपनियों जैसे लाइफ इंश्‍योरेंस, जनरल इंश्‍योरेंस, म्‍यूचुअल फंड, क्रेडिट कार्ड और SBI कैप सिक्‍योरिटीज से जुड़े ऑनलाइन ट्रेडिंग के काम भी कर सकते हैं. जिन शाखाओं के में ये सब काम होंगे, उन ब्रांच को बैंक ने sbiINTOUCH नाम दिया है. SBI ने इन सब कामों के लिए खास कियोस्‍क लगाया है.

यह भी पढ़ें : PNB खाता धारकों के लिए अच्छी खबर, जमाओं पर बढ़ाई गई ब्याज दरें

मिनटों में हो जाएगा काम
sbiINTOUCH ब्रांच में बचत खाता, चालू खाता, पहला कदम, पीपीएफ खाता आदि आसानी से खुलवा सकते हैं. अकाउंट ओपेनिंग कियोस्‍क (AOK) के जरिए ये सारे काम कुछ सिंपल स्टेप में ही हो सकते हैं. साथ ही डेबिट कार्ड प्रिंटिंग कियोस्‍क से आप कुछ टच के जरिए अपनी तस्‍वीर वाला डेबिट कार्ड महज 15 मिनट में प्राप्‍त कर सकते हैं.

बिजनेस की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एसबीआई की ये शाखाएं किस जिले में किन-किन स्थानों पर इसकी विस्तृत जानकारी के लिए आप एसबीआई की वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं. यहां पर आपको यह जानकारी मिल जाएगी कि ये शाखाएं कहां-कहां पर हैं और आप कैसे इन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. शाखाओं की जानकारी हासिल करने के लिए यहां क्लिक करें...

Trending news