गिरेंगे टमाटर के दाम, 29 जुलाई से सस्ता टमाटर बेचेगी सरकार, दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम के इन इलाकों में लगेगा स्टॉल
Advertisement
trendingNow12356066

गिरेंगे टमाटर के दाम, 29 जुलाई से सस्ता टमाटर बेचेगी सरकार, दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम के इन इलाकों में लगेगा स्टॉल

पहले गर्मी और फिर बरसात ने सब्जियों के दाम सातवें आसमान पर पहुंचा दिए हैं. दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अधिकांश हिस्से में टमाटर की कीमत 100 रुपये किलो के पार हो गई है. खुदरा बाजारों में टमाटर के दाम मिडिल क्लास की पहुंच से दूर हो चुकी है.

tomato

Tomatoes Price: पहले गर्मी और फिर बरसात ने सब्जियों के दाम सातवें आसमान पर पहुंचा दिए हैं. दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अधिकांश हिस्से में टमाटर की कीमत 100 रुपये किलो के पार हो गई है. खुदरा बाजारों में टमाटर के दाम मिडिल क्लास की पहुंच से दूर हो चुकी है. ऐसे में अब सरकार ने टमाटर की बेलगाम कीमत पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला किया है. सरकार ने सस्ती दरों में टमाटर बेचने का फैसला किया है. भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (NCCF) दिल्ली-एनसीआर में टमाटर बचेगी. 

60 रुपये किलो टमाटर  

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (NCCF) ने 29 जुलाई से दिल्ली और आसपास के इलाके में स्टॉल लगाकर कम कीमत पर टमाटर बेचने का फैसला किया है. नई दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में 60 रुपए प्रति किलो के दर से टमाटर बेचने की तैयारी की गई है. सरकार के इस कदम से  दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में टमाटर की खुदरा कीमतों को कम करने में मदद मिलेगी.  

कहां मिलेंगे सस्ते टमाटर ? 

NCCF के मैनेजिंग डायरेक्टर ने इस बारे में कहा कि 29 जुलाई 2024 से राष्ट्री राजधानी और उसके आसपास के इलाके में टमाटर 60 रुपए प्रति किलो बेचे जाएंगे. दिल्ली एनसीआर के जिन इलाकों में टमाटर बेचे जाएंगे उनमें कृषि भवन, CGO कॉम्प्लेक्स, लोधी कॉलोनी, हौज खाज हेड ऑफिस, पार्लियामेंट स्ट्रीट, आईएनए मार्केट, मंडी हाउस, कैलाश कॉलोनी, आईटीओ, साउथ एक्सटेंशन, मोती नगर, द्वारका, नोएडा सेक्टर 14 और नोएडा सेक्टर 76, रोहिणी और गुरुग्राम में NCCF स्टॉल लगाए जाएंगे. बता दें कि गर्मी और फिर मूसलाधार बारिश की वजह से टमाटर समेत हरी सब्जियों की कीमत सातवें आसमान पर पहुंच गई है. बारिश की वजह से आवाजाही प्रभावित होने से टमाटर के दाम चढ़ गए हैं. 

  

Trending news