कोहरे का कहर कम नहीं, दिल्ली से लेकर लखनऊ तक जानिए कहां हो गई स्कूलों में छुट्टी
Advertisement
trendingNow12066022

कोहरे का कहर कम नहीं, दिल्ली से लेकर लखनऊ तक जानिए कहां हो गई स्कूलों में छुट्टी

UP में सीबीएसई बोर्ड,आईसीएसई बोर्ड और परिषदीय समेत सभी बोर्डों के स्कूल बंद रहेंगे. आदेश को नहीं माने वाले स्कूलों पर कार्रवाई भी होगी. 

कोहरे का कहर कम नहीं, दिल्ली से लेकर लखनऊ तक जानिए कहां हो गई स्कूलों में छुट्टी

Winter Vacation: ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. इसका सीधा असर बच्चों के स्कूल पर भी देखने को मिल रहा है. यूपी समेत अलग अलग राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है. यूपी की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के अलग अलग जिलों में सर्दी की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं. यूपी के कानपुर, सोनभद्र, बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़,मऊ, मिर्जापुर और जौनपुर में भी 20 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. 21 जनवरी को रविवार की छुट्टी है और 22 जनवरी को अयोध्या राममंदिर उद्घाटन के मौके पर पहले से ही स्कूलों में छुट्टी है. इसके अलावा वाराणसी और भदोही जिले में 19 जनवरी तक 8वीं तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

यूपी में सीबीएसई बोर्ड,आईसीएसई बोर्ड और परिषदीय समेत सभी बोर्डों के स्कूल बंद रहेंगे. आदेश को नहीं माने वाले स्कूलों पर कार्रवाई भी होगी. बीएसए ने आदेश का सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया है. दिन और रात दोनों ही समय बर्फीली हवाएं लोगों को कंपा रही है. लोगों का कहना है कि ठंड को देखते हुए यूनिफॉर्म पहनने की अनिवार्यता को भी खत्म किया जाए. ऐसे दिनों में गर्म कपड़े जितने भी ठंड से बचा सकें.

श्रावस्ती
शीत लहर व ठंड के चलते बढ़ी स्कूलों की छुट्टी. 19 और 20 जनवरी के लिए घोषित किया गया अवकाश. कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी व मान्यता प्राप्त विद्यालयों के लिए आदेश जारी. डीएम के निर्देश पर बीएसए ने जारी किया आदेश.
सिद्धार्थनगर
ठंड व शीतलहर के चलते कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालय 20 जनवरी तक रहेंगे बंद. कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के स्कूल के समय में किया गया परिवर्तन 11:00 बजे से 3:00 बजे तक स्कूल का होगा संचालन . DM पवन अग्रवाल ने जारी किया आदेश.

बिहार और पंजाब में भी विंटर वेकेशन

पंजाब में भी पहली क्लास से लेकर पांचवीं क्लास तक के स्कूल 21 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे. इसकी घोषणा पंजाब के एजुकेशन मिनिस्टर हरजोत सिंह ने की थी. पटना में भी स्कूलों की छुट्टी को बढ़ा दिया गया है. पहली से आठवीं क्लास तक के स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे. वहीं 9वीं से 12वीं तक केक स्कूल सुबह 9 बजे से शाम 3.30 बजे तक खुलेंगे.

उत्तराखंड में भी स्कूल बंद

इसके अलावा उत्तराखंड के हल्द्वानी, कालाढूंगी, लालकुआं सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी रहेगी. नैनीताल के डीएम ने घने कोहरे की संभावना को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया है.

 

Trending news