मिहिर कोटेचा: NRC और UCC पर बयान से बटोर चुके सुर्खियां, नेताजी का सोशल स्कोर जानिए
Advertisement
trendingNow12248163

मिहिर कोटेचा: NRC और UCC पर बयान से बटोर चुके सुर्खियां, नेताजी का सोशल स्कोर जानिए

Mihir Kotecha Profile: बीजेपी नेता मिहिर कोटेचा ने मार्च 2024 में एनआरसी और यूसीसी पर बड़ा बयान दिया था. वह लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर पूर्व सीट से उम्मीदवार हैं.

मिहिर कोटेचा: NRC और UCC पर बयान से बटोर चुके सुर्खियां, नेताजी का सोशल स्कोर जानिए

Mihir Kotecha News: मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है. यहां राजनीति करने वाले अक्सर केंद्र में पहुंच जाते हैं. मिहिर कोटेचा का नाम उन्हीं नेताओं में से एक है. वे 2019 में मुलुंड से विधायक चुने गए थे. बीजेपी मुंबई के उपाध्‍यक्ष रह चुके मिहिर कोटेचा ने यूथ विंग की कमान भी संभाली है. पेशे से कारोबारी, कोटेचा ने 34 साल पहले बीजेपी के साथ ही राजनीतिक पारी शुरू की थी. वह महाराष्‍ट्र बीजेपी के कोषाध्यक्ष भी हैं. 49 साल के कोटेचा ने हाल के दिनों में बड़ी तेजी से सियासत की सीढ़ियां चढ़ी हैं. तभी तो बीजेपी ने उन्हें 2024 लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर पूर्व सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस आर्टिकल में हम मिहिर कोटेचा का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

मिहिर कोटेचा का परिचय

मिहिर कोटेचा के जुझारूपन की तारीफ सीएम एकनाथ शिंदे भी करते हैं. पिछले दिनों शिंदे ने कहा था कि कोटेजा जनता के लिए 24x7 काम करते हैं. वह सोशल मीडिया पर भी खासे सक्रिय रहने वाले नेताओं में से एक हैं. 2014 में कोटेचा ने वडाला सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था मगर कांग्रेस उम्मीदवार के हाथों करीब 800 वोट से हार गए थे. बीजेपी ने 2019 में उन्हें मुलुंड से चुनाव लड़ाया और कोटेचा जीतकर विधायक बन गए. 2024 में बीजेपी ने मौजूदा सांसद मनोज कोटक का टिकट काटते हुए कोटेचा को मुंबई नॉर्थ ईस्ट सीट से कैंडिडेट बनाया है.

मिहिर कोटेचा का लीडर सोशल स्कोर

मिहिर कोटेचा का ओवरऑल स्कोर 54 है. उन्होंने इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर 60 से ज्यादा स्कोर किया है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Mihir Kotecha

Social Media Score

Scores
Over All Score 57
Digital Listening Score56
Facebook Score51
Instagram Score65
X Score49
YouTube Score64

TAGS

Trending news