Nitin Gadkari: 'संसद के पास अधिकार है लेकिन...' संविधान में बदलाव के सवाल पर नितिन गडकरी ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow12206158

Nitin Gadkari: 'संसद के पास अधिकार है लेकिन...' संविधान में बदलाव के सवाल पर नितिन गडकरी ने दिया जवाब

Nitin Gadkari vs Vikas Thakre: नितिन गडकरी एक बार फिर नागपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने दावा किया है कि महाराष्ट्र में 2019 से बेहतर नतीजे आएंगे. पिछली बार यूनाइटेड शिवसेना के साथ मिलकर भाजपा ने चुनाव लड़ा था और 48 में से 41 सीटें एनडीए को मिली थीं. उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए 400 पार करेगा. 

Nitin Gadkari: 'संसद के पास अधिकार है लेकिन...' संविधान में बदलाव के सवाल पर नितिन गडकरी ने दिया जवाब

Nitin Gadkari Nagpur: कुछ भाजपा नेताओं के वायरल वीडियोज और विपक्षी नेताओं के दावों के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संविधान पर महत्वपूर्ण बात कही है. नागपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गडकरी ने एक इंटरव्यू में साफ कहा कि विपक्ष संविधान को लेकर खतरा बता झूठ फैलाकर लोगों को आतंकित करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि संविधान की मुख्य विशेषताओं और बुनियादी ढांचे को बदला नहीं जा सकता है. HT को दिए इंटरव्यू में उनसे पूछा गया था कि उन आशंकाओं पर आप क्या कहेंगे, जिसमें कहा जा रहा है कि सत्ता में लौटने पर भाजपा संविधान को बदल सकती है. एक दिन पहले मेरठ से भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल का भी वीडियो वायरल हो रहा है. 

केशवानंद भारती केस में वो फैसला

गडकरी ने कहा कि केशवानंद भारती केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मौलिक अधिकार सहित संविधान का कोई भी हिस्सा संसद की संशोधन शक्ति से परे नहीं है लेकिन उसके बेसिक स्ट्रक्चर को बदला नहीं जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट की 13 जजों की पीठ ने उस फैसले में कहा था कि अनुच्छेद 368 संसद को यह अधिकार नहीं देता कि वह संविधान के मूल ढांचे या स्वरूप को बदल सके. 

पढ़ें: अभी ट्रेलर है तो आगे क्या होने वाला है? प्रधानमंत्री मोदी ने साफ-साफ बता दिया

67 साल के भाजपा के दिग्गज नेता गडकरी लगातार तीसरी बार नागपुर से चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की झूठी बातें फैलाकर विपक्ष वोट पाने के लिए अल्पसंख्यकों, दलितों आदि को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. वे इस तरह के भ्रामक कैंपेन में सफल नहीं होंगे. 

मैं 5 लाख वोट से जीतूंगा...

राहुल गांधी की दो यात्राओं पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है. नागपुर से कांग्रेस ने गडकरी के सामने विकास ठाकरे को उतारा है. जब उनसे पूछा गया कि आप नागपुर में अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी ठाकरे को कैसे आंकते हैं? गडकरी ने कहा कि मुझे यकीन है कि मैं 5 लाख से ज्यादा मतों के रिकॉर्ड अंतर के साथ जीत की हैट्रिक लगाऊंगा.

पढ़ें: मेन कोर्स 2047 में परोसेंगे मोदी... खाने के स्टार्टर की बात कह राहुल गांधी का तंज

उन्होंने कहा कि मेरा फोकस अपने 10 साल के ट्रैक रिकॉर्ड को सामने रखने पर है, इस बात पर नहीं कि मेरा प्रतिद्वंद्वी कौन है. उन्होंने यह भी कहा कि मैं अपने प्रतिद्वंद्वी को कम नहीं आंकता. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं अपने लोकसभा क्षेत्र की उपलब्धियों जैसे एम्स, आईआईटी और आईआईएम की स्थापना, नागपुर में मेट्रो रेल, बढ़ी कनेक्टिविटी और हजारों बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के सृजन पर भरोसा कर रहा हूं.

Trending news