close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: बांग्लादेश का एक और धमाका, विंडीज को पीट बनाया सबसे बड़े रन-चेज का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 300 से बड़ा टारगेट दिया था. बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 41.3 ओवर में हासिल कर लिया. 

World Cup 2019: बांग्लादेश का एक और धमाका, विंडीज को पीट बनाया सबसे बड़े रन-चेज का रिकॉर्ड
बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने 124 रन बनाए. यह टूर्नामेंट में उनका दूसरा शतक है. लिटन दास ने 94 रन की पारी खेली. (फोटो: Reuters)

टॉन्टन: जाएंट-किलर बांग्लादेश ने आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में अपना बेहतरीन सफर जारी रखते हुए सोमवार को दूसरी जीत दर्ज की. उसने खतरनाक मानी जा रही टीम वेस्टइंडीज को बड़ी आसानी से हरा दिया. वेस्टइडीज ने उसे जीत के लिए 322 रन का विशाल लक्ष्य दिया था. लेकिन बांग्लादेश ने यह लक्ष्य महज तीन विकेट गंवाकर बड़ी आसानी से हासिल कर लिया है. यह मौजूदा विश्व कप सबसे बड़ा रनचेज है.

अगर विश्व कप इतिहास की भी बात करें तो इससे बड़ा लक्ष्य सिर्फ एक बार हासिल किया जा सका है. विश्व कप में सबसे बड़े रन-चेज यानी लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम है. उसने 2011 में खेले गए विश्व कप में इंग्लैंड द्वारा दिए गए 328 रन के लक्ष्य का पीछा किया था. इस मैच में आयरलैंड के केविन ओब्रायन ने 50 गेंदों पर शतक बनाया था. 

यह भी देखें: VIDEO: हार से हताश शोएब अख्तर बोले- वाघा बॉर्डर पर छलांगे मारते हैं, जब वक्त आया तो...

द कूपर एसोशिएट्स काउंटी ग्राउंड मैदान पर खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट पर 321 रन बनाए. इसके जवाब में बांग्लादेश ने 41.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. यह बांग्लादेश की वेस्टइंडीज पर वर्ल्ड कप इतिहास में पहली जीत है. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने नाबाद 124 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना कर नौ चौके मारे. लिटन दास ने 69 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाज 94 रनों की पारी खेली. तमीम इकबाल ने भी 46 रन की पारी खेली. 

अगर मौजूदा वर्ल्ड कप की बात करें तो बांग्लादेश की टीम इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी है. जबकि, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था. श्रीलंका के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. इस तरह वह अब पांच मैचों के बाद पांच अंक के साथ पांचवें नंबर पर ही है. ऑस्ट्रेलिया (8) पहले, न्यूजीलैंड (7) दूसरे, भारत (7) तीसरे और इंग्लैंड (6) चौथे नंबर पर है.

बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की. वेस्टइंडीज ने इसके बाद 50 ओवर में 8 विकेट पर 321 रन बनाए. उसकी ओर से शाई होप ने सबसे अधिक 96 रन बनाए. इविन लुइस (70) तथा शिमरन हेटमायेर (50) ने भी अर्धशतक बनाए. होप ने 121 गेंदों पर 96 रन बनाए. लुइस ने 67 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली. हेटमायेर ने तूफानी अंदाज में 26 गेंदों पर फिफ्टी जमाई. बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफउद्दीन ने तीन-तीन विकेट लिए. शाकिब ने दो विकेट झटके.