दो तिहरे शतक, वर्ल्ड कप में दोहरा शतक मेरे करियर में सबसे ऊपर रहेंगे: गेल
Advertisement
trendingNow1545543

दो तिहरे शतक, वर्ल्ड कप में दोहरा शतक मेरे करियर में सबसे ऊपर रहेंगे: गेल

गेल ने कहा है कि भारत के वेस्टइंडीज दौरे के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

वेस्टइंडीज को गुरुवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में भारत का सामना करना है. (फोटो: IANS)

मैनचेस्टर: वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कहा है कि उनके करियर में टेस्ट में लगाए गए दो तिहरे शतक और 2015 वर्ल्ड कप में लगाया गया दोहरा शतक सबसे ऊपर स्थान रखते हैं. गेल ने बुधवार को कहा है कि भारत के वेस्टइंडीज दौरे के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. गेल ने कहा, "टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक निश्चित तौर पर मेरे करियर में सबसे ऊपर रहेंगे, साथ ही विश्व कप में दोहरा शतक भी, लेकिन इसके अलावा भी काफी कुछ है. ईमानदारी से कहूं तो बहुत लंबी सूची है लेकिन अभी मैं यहीं तक सीमित रहूंगा."

गेल भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "मैंने वेस्टइंडीज के लिए खेलने के हर पल का लुत्फ उठाया. जैसा कि मैंने कहा, यहां अंत नहीं है. मेरे पास अभी कुछ और मैच हैं. शायद एक और सीरीज.. कौन जानता है, देखते हैं क्या होता है."

यह भी पढ़ें- INDvsWI: क्रिस गेल ने किया संन्यास का ऐलान, भारत से खेलने के लिए बदला प्लान
बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "मेरे करियर में काफी उतार-चढ़ाव आए. मुझे यह कहना होगा कि मैंने हर पल का लुत्फ उठाया. हमने कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन पल बिताए."

गेल का इंटरनेशनल स्कोर
गेल ने 1999 में वनडे में और 2000 में टेस्ट में पदार्पण किया था. उन्होंने इंटरनेशनल  लेवल पर 18,000 रन बनाए हैं. खुद को यूनिवर्स बॉस कहने वाले गेल ने कहा, "मैं बिना किसी शक के महान खिलाड़ियों के साथ खड़ा हू्ं."

विंडीज क्रिकेट में अगला बड़ा सितारा
गेल से जब पूछा गया कि वह विंडीज क्रिकेट में अगला बड़ा सितारा किसे देखते हैं तो उन्होंने कहा, "निकोलस पूरन काफी खतरनाक युवा खिलाड़ी हैं, मेरा विश्वास कीजिए. मुझे पूरन के काम की तारीफ करनी होगी. यह एक युवा खिलाड़ी के लिए अच्छी बात है कि वह अभी टीम में आया और आगे जाकर विश्व का बड़ा खिलाड़ी बन सकता है."

होप की भी सराहना
गेल ने शई होप की भी सराहना करते हुए कहा, "होप भी निश्चित तौर पर बेहतरीन हैं. विंडीज क्रिकेट में वह बड़ा रोल अदा करेंगे. वह भविष्य में कप्तान भी हो सकते हैं." गेल ने कहा कि पूरन, होप और शिमरोन हेटमायेर के रहते विंडीज का भविष्य उज्जवल लगता है. उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर बिना किसी शंका के वेस्टइंडीज क्रिकेट का भविष्य उज्जवल है. यह पूरन और हेटमायेर जैसे युवा खिलाड़ियों पर है कि वह अपने आप पर विश्वास करें."

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news