close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: रोहित शर्मा के विकेट पर बवाल, थर्ड अंपायर का जमकर उड़ रहा मजाक

सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है कि क्या रोहित शर्मा वाकई आउट थे या नहीं?

VIDEO: रोहित शर्मा के विकेट पर बवाल, थर्ड अंपायर का जमकर उड़ रहा मजाक

मैनचेस्टर: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ आउट होना एक बार फिर निर्णय समीक्षा प्रणाली (DRS) पर सवाल खड़े कर गया. सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है कि क्या वह वाकई आउट थे या नहीं. वहीं, दूसरी तरफ रोहित के फैंस इस विवादास्पद फैसल को लेकर थर्ड अंपायर को ट्रोल कर रहे हैं.

विश्व कप (World Cup 2019) के इस मैच में रोहित ने 18 रन बना लिए थे. तभी केमर रोच की एक गेंद गुड लैंग्थ पर टप्पा खाई और तेजी से अंदर आई. विंडीज टीम को लगा कि रोहित के बल्ले का किनारा लगा है.

मैदानी अंपायर ने विंडीज की अपील को नकार दिया, लेकिन विंडीज ने रिव्यू लिया जो रोहित के खिलाफ गया. इस फैसले से रोहित काफी निराश थे और पवेलियन जाते समय वह काफी गुस्से में भी लग रहे थे.

इस फैसले ने एक बार फिर डीआरएस पर सवाल खड़े कर दिए क्योंकि यह साफ नहीं पता चल रहा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है या नहीं या गेंद पैड से टकराई है. हालांकि, स्निकोमीटर नेकुछ हलचल बताई थी लेकिन यह साफ नहीं था.   

रोहित के आउट होने के बाद ट्विटर पर Upmire ट्रेंड होने लगा. लोगों ने इसे सबसे खराब फैसला बताया.

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत की. इन दोनों ने 6 ओवर में 29 रन जोड़ लिए. यह जोड़ी छठे ओवर की आखिरी गेंद पर विवादित निर्णय के साथ टूटी.

विंडीज की ओर से छठा ओवर केमार रोच ने किया. उनकी इस ओवर की छठी गेंद गुड लेंथ थी, जो विकेट पर पढ़कर थोड़ा अंदर आई. गेंद रोहित के बल्ले और पैड के बीच से निकलते हुए विकेटकीपर शाई होप के पास पहुंची, जिन्होंने इसे पकड़ने में कोई गलती नहीं की. केमार रोच ने आउट की अपील की, जिसे विंडीज के बाकी खिलाड़ियों का भी समर्थन मिला.

अंपायर ने रोच और उनके साथियों की अपील खारिज कर दी. उन्होंने रोहित शर्मा को नॉटआउट करार दिया. लेकिन केमार रोच को भरोसा था कि रोहित आउट हैं. उनके कहने पर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने डीआरएस लेने का निर्णय लिया. इसमें रोहित को आउट करार दिया गया.

थर्ड अंपायर पर इसलिए उठ रहे सवाल
टीवी रिप्ले में दिखा कि गेंद जब रोहित के बल्ले और पैड के बीच से निकली तो यह दोनों के बेहद करीब थी. पैड को तो यह निश्चित रूप से छूते हुए निकली थी. लेकिन यह बहुत साफ नहीं हो रहा था कि यह बैट से लगी है या नहीं. लेकिन जब अल्ट्राएज का सहारा लिया गया तो ऐसा लगा कि इसने बैट को भी छुआ है. लेकिन यह बहुत साफ नहीं था. नियमानुसार थर्ड अंपायर, मैदानी अंपायर के फैसले को तभी पलट सकता है, जब उसके पास स्पष्ट सबूत हैं. इस मामले में ऐसा नहीं लग रहा था. इसी कारण सोशल मीडिया पर थर्ड अंपायर के फैसले पर सवाल उठने लगे.