close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup का आधा सफर पूरा; शाकिब-आमिर सबसे कामयाब और शोएब मलिक रहे फिसड्डी

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup 2019) में इंग्लैंड के साथ ऑस्ट्रेलिया भी 8 अंक लेकर टॉप पर हैं. 

World Cup का आधा सफर पूरा; शाकिब-आमिर सबसे कामयाब और शोएब मलिक रहे फिसड्डी
भारत ने विश्व कप में अपने चार में से तीन मैच जीते हैं. वह एक मैच भी नहीं हारा है. लगभग हर मैच में भारतीय प्रशंसक हजारों की संख्या में पहुंच रहे हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup 2019) का आधा सफर, यानी इंटरवेल होते-होते मेजबान इंग्लैंड (England) टॉप पर पहुंच गया है. उसने मंगलवार को रिकॉर्डों की बारिश वाले मैच में अफगानिस्तान को 150 रन से हराया. यह अफगानिस्तान (Afghanistan) की लगातार पांचवीं हार है. इसके साथ ही वह सेमीफाइनल की किसी भी तरह की समीकरण से बाहर हो गया है. टूर्नामेंट के आधे सफर के बाद टीमों में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड का दबदबा है. खिलाड़ियों में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर सबसे बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं. 

इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप में कुल 48 मैच होने हैं. इनमें से 24 मैच हो चुके हैं. 24वां मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इंग्लैंड (8) ने यह मुकाबला जीतकर प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर जगह बना ली. ऑस्ट्रेलिया (8) दूसरे, न्यूजीलैंड (7) तीसरे, भारत (7) चौथे, बांग्लादेश (5) पांचवें और श्रीलंका (4) छठे स्थान पर हैं. 

शाकिब अल हसन के सबसे अधिक रन 
बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने चार मैचों में 384 रन बनाए हैं. इसमें दो शतक शामिल हैं. जो रूट (367) दूसरे नंबर पर हैं. 

आमिर और स्टार्क सबसे खतरनाक 
पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क मौजूदा विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. इन दोनों ने 13-13 विकेट लिए हैं. आमिर ने चार और स्टार्क ने पांच मैच खेले हैं. 

मलिक और मैथ्यूज का डबल डक 
पाकिस्तान के शोएब मलिक समेत चार क्रिकेटर दो-दो बार बिना खाता खोले आउट हुए. इनमें श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज, नुवान प्रदीप और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर शामिल हैं. 

जेसन रॉय और एरॉन फिंच टॉप स्कोरर 
इंग्लैंड के जेसन रॉय और ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच के नाम टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर (153) है. जेसन रॉय ने बांग्लादेश और एरॉन फिंच ने श्रीलंका के खिलाफ 153 रन की पारी खेली थी. 

इंग्लैंड ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत 
मेजबान इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रन के बड़े अंतर से हराया. यह मौजूदा विश्व कप में किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है. इंग्लैंड ने छह विकेट पर 397 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 247 रन ही बना सकी.