close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup: पाकिस्तान आज शुरू करेगा अपना अभियान, सामने होंगे विंडीज के ‘दबंग’

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान किसी को भी हराने का दम रखती हैं. इन दोनों को वर्ल्ड कप की सबसे अनिश्चितता वाली टीमें कहा जा सकता है. 

ICC World Cup: पाकिस्तान आज शुरू करेगा अपना अभियान, सामने होंगे विंडीज के ‘दबंग’

नॉटिंघम: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2019) में शुक्रवार को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (Pakistan vs West Indies) की टीमें ट्रेंटब्रिज मैदान से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. दोनों टीमों कागजों पर कैसी भी हों, सभी जानते हैं कि अपने दिन यह दोनों टीमें किसी को भी मात देने का दम रखती हैं. इन दोनों को विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) की सबसे अनिश्चितता वाली टीमें भी कहा जा सकता है. पाकिस्तान ने 2017 में इंग्लैंड में ही भारत को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. 

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए पिछले दो महीने अच्छे नहीं रहे हैं. उसने लगातार 10 वनडे मैचों में हार झेली है तो वहीं विश्व कप के अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने उसे पटक दिया था. पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को उम्मीद होगी कि उनकी टीम हार को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करेगी. बल्लेबाजी में टीम का दारोमदार बाबर आजम पर होगा. उन्होंने अफगानिस्तान के साथ अभ्यास मैच में अर्धशतक जमाया था. उनके अलावा फखर जमां पर काफी कुछ निर्भर करेगा. मध्यक्रम में मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक होंगे. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, ये रहे मैच के 5 हीरो

गेंदबाजी में हसन अली, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज के रूप में तीन अनुभवी गेंदबाज हैं. लेकिन आमिर की मौजूदा फॉर्म खास नहीं है. युवा शाहीन अफरीदी भी विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.  स्पिन गेंदबाजी की कमान इमाद वसीम और शादाबा खान संभालेंगे. 

वेस्टइंडीज (West Indies) की बात करें तो बल्लेबाजी इस टीम की ताकत है. टीम के पास पावर हिटर्स हैं. इनमें क्रिस गेल और आंद्रे रसेल बड़े नाम हैं. शाई होप ने भी अभ्यास मैच में शतक जमा बता दिया था कि उनका बल्ला फॉर्म में है. निचले क्रम में कप्तान जेसन होल्डर और कार्लोस ब्रैथवेट भी लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं. 

गेंदबाजी में जरूर वेस्टइंडीज टीम के लिए चिंता की बात है. यहां टीम के पास अनुभव की भी कमी है और फॉर्म की भी. केमार रोच और शेनन गैब्रिएल दो अच्छे तेज गेंदबाज हैं जिनके पास वनडे का अनुभव भी है. इन दोनों के अलावा ओशाने थॉमस और शेल्डन कोट्रेल के रूप में दो प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. कप्तान होल्डर और ब्रैथवेट उपयोगी गेंदबाज हैं, लेकिन ये दोनों गेंद से मैच मुश्किल से ही जिता पाते हैं. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 
वेस्टइंडीज:
जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, एश्ले नर्स, फेबियन एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन, शाई होप, केमार रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्टन कोट्रेल. 

पाकिस्तान: सरफराज खान (कप्तान), फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनैन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर. 

(इनपुट: आईएएनएस)