INDvsENG, World Cup: भारत और इंग्लैंड के मुकाबले में बच्चों के लिए नीला हुआ एजबेस्टन
trendingNow1547057

INDvsENG, World Cup: भारत और इंग्लैंड के मुकाबले में बच्चों के लिए नीला हुआ एजबेस्टन

भारत और इंग्लैंड के मैच में आईसीसी क्रिकेट फॉर गुड और यूनिसेफ के साझेदारी में चलाए गए 'वनडे फॉर चिल्ड्रन कैम्पेन' का प्रचार किया गया. 

भारत और इंग्लैंड का मुकाबला देखने के लिए कुछ बच्चे इस तरह की ड्रेसअप में आए. (फोटो: IANS)

बर्मिघम: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन मैदान पर जारी मैच में आईसीसी क्रिकेट फॉर गुड और यूनिसेफ के साझेदारी में चलाए गए 'वनडे फॉर चिल्ड्रन कैम्पेन' का प्रचार किया गया. इस मैच के दौरान फंड जुटाने के लिए मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी 'वन डे फॉर चिल्ड्रन' ब्रैंडेड किट पहनकर कई गतिविधियों में भाग लेते नजर आएंगे. 

इस कैम्पेन से जमा किए गए धन को दुनियाभर में क्रिकेट खेले जाने वाले देशों में बच्चों के लिए यूनिसेफ द्वारा किए गए कार्यो को समर्थन प्रदान किया जाएगा. इसके जरिए यूनिसेफ यह सुनिश्चित करेगा कि बच्चों को सीखने, खेलने और स्वस्थ रखा जाए. टूर्नामेंट के प्रसारक स्काई और स्टार स्पोर्ट्स भी यह सुनिश्चित करेंगे कि 'वन डे फॉर चिल्ड्रन' कैम्पेन विश्व में अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचे. आईसीसी के कमर्शियल पार्टनर भी इससे अपना समर्थन दे रहे हैं. 

एक बयान के अनुसार, इस मैच में हर चार हिट पर उबर 500 डॉलर और हर विकेट पर बुकिंग डॉट कॉम 500 पाउंड डोनेट करेगा. ग्रे निकोलस ने इस अवसर पर एक बल्ला बनाया है जिसका 25 प्रतिशत यूनिसेफ को जाएगा. 

 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, ‘आईसीसी क्रिकेट फॉर गुड और यूनिसेफ के बीच एक लंबा रिश्ता रहा है. हम आज उनके साथ 'वन डे फॉर चिल्ड्रन' को लेकर रोमांचित हैं. हमें उम्मीद है कि मैदान, इंग्लैंड और दुनियाभर के प्रशंसक इसमें शामिल होंगे और दान करते हुए बच्चों को खेलने, सीखने और स्वस्थ रहने में मदद करेंगे और वैश्विक क्रिकेट समुदाय की शक्ति दिखाएंगे.’

Trending news