World Cup 2019: टीम इंडिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, धवन के चोटिल अंगूठे का स्कैन...

शिखर धवन के अंगूठे में नाथन कुल्टर नाइल की गेंद लग गई थी. उनके अंगूठे की सूजन एक दिन बाद भी कम नहीं हुई है.

World Cup 2019: टीम इंडिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, धवन के चोटिल अंगूठे का स्कैन...
शिखर धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की बेहतरीन पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. (फोटो: IANS)

नाटिंघम: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में दमदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया के लिए शिखर धवन की चोट मुश्किल का सबब बन गई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मैच के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई है. हालांकि, वे मैच के दौरान चोट के बावजूद खेलते रहे. लेकिन फील्डिंग करने नहीं उतरे. कहा जा रहा है कि उनकी चोट अब भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है. 

शिखर धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की बेहतरीन पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. इस पारी के दौरान धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी. इसके बाद वे चोट के कारण क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की. 

बताया जा रहा है कि धवन के अंगूठे की सूजन एक दिन बाद भी कम नहीं हुई. इस कारण मंगलवार को उनके अंगूठे का स्कैन कराया जाएगा, जिससे उन्हें लगी चोट की गंभीरता का पता चल सके. स्कैन के बाद फिजियो पैट्रिक फरहार्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में उनके खेलने पर फैसला करेंगे. भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच गुरुवार को ट्रेंटब्रिज में मैच होगा. भारतीय टीम उम्मीद कर रही होगी कि धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर नहीं हो. 

(भाषा)