World Cup 2019: नीशाम को है भरोसा, पाकिस्तान के खिलाफ हार से उबर सकता है न्यूजीलैंड
Advertisement
trendingNow1545702

World Cup 2019: नीशाम को है भरोसा, पाकिस्तान के खिलाफ हार से उबर सकता है न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड टीम को मौजूदा वर्ल्ड कप में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा.

बर्मिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए जिम्मी नीशाम. (फोटो: IANS)

बर्मिंघम: ऑलराउंडर जिमी नीशाम (Jimmy Neesham) को भरोसा है कि बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ यहां मिली हार से न्यूजीलैंड के विश्व कप (World Cup 2019) अभियान को नुकसान नहीं पहुंचेगा. बाबर आजम के नाबाद 101 और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के तीन विकेट की बदौलत पाकिस्तान ने 2015 के उपविजेता न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया.

नीशाम ने इससे पहले करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 97 रन की पारी खेली जिससे न्यूजीलैंड पांच विकेट पर 83 रन से उबरकर छह विकेट पर 237 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. टीम को हालांकि टूर्नामेंट में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा.

इस मैच में जीत न्यूजीजैंड को सेमीफाइनल में जगह दिला देती. अब तक विश्व कप जीतने में नाकाम रही केन विलियमसन की टीम हालांकि अब भी 10 टीमों की तालिका में सात मैचों में 11 अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर है.

नीशाम ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहने के बारे में सोचना भोलापन होगा. कई अच्छी टीमें मौजूद हैं इसलिए प्रत्येक मैच जीतने की उम्मीद करना बेकार है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम ऐसे टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं जहां हमें एक या दो मैचों में हार का सामना करना पड़े लेकिन हमारे लिए यह सेमीफाइनल में जगह बनाने का मामला है और फिर आप खिताब जीतने से सिर्फ दो मैच दूर रहोगे. इसलिए हमारे लिए कुछ नहीं बदला है.’’

नीशाम ने कहा, ‘‘हम अगले मैच की तैयारी उसी तरह करेंगे जैसे पिछले छह मैचों की करी थी.’’

न्यूजीलैंड को अपना अगला मैच शनिवार को लार्ड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है जबकि तीन जुलाई को टीम मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी.

(इनपुट-भाषा)

Trending news