close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत से हार पर पाकिस्तान के कप्तान ने पूरी टीम पर उतारा गुस्सा, कहा- 'हम पूरी तरह फेल रहे'

 उन्होंने कहा कि यहां एक खिलाड़ी की बात नहीं है आज के मैच में हमने खेल के सभी स्तरों में अपनी योग्यता से बुरा प्रदर्शन किया जिसके कारण हम हार गए.

भारत से हार पर पाकिस्तान के कप्तान ने पूरी टीम पर उतारा गुस्सा, कहा- 'हम पूरी तरह फेल रहे'
प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि फखर जमान और बाबर आजम ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी लेकिन वे अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके.

नई दिल्लीः रविवार को क्रिकेट विश्व कप के महामुकाबले में पाकिस्तान को एक बार फिर से भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा. ओपनर रोहित शर्मा के एक और लाजवाब शतक की बदौलत भारत ने रविवार को आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान को 89 रन से  करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही उसने विश्व कप में अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विजय अभियान 7-0 पर पहुंचा दिया. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टीम के खराब प्रदर्शन की बात को मानते हुए कहा कि टीम ने खेल के सभी स्तर में कमजोर प्रदर्शन किया. आपको बता दें 1992 से वर्ल्ड कप में भारत के हाथों पाकिस्तान की यह सातवीं हार थी.

World Cup 2019: भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत, देशभर में जमकर मना जश्न

सरफराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि फखर जमान और बाबर आजम ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी लेकिन वे अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ एक खिलाड़ी की बात नहीं करूंगा यहां पूरी टीम ने खराब प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि यहां एक खिलाड़ी की बात नहीं है आज के मैच में हमने खेल के सभी स्तरों में अपनी एबिलिटी के हिसाब से बुरा प्रदर्शन किया जिसके कारण हम हार गए. उन्होंने कहा कि हमने बालिंग, बैटिंग और फील्डिंग तीनों ही फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन किया. 

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा ने दी शुभमन गिल को बधाई, पांड्या ने यूं की टांग खिंचाई

पाकिस्तान के कप्तान बारिश होने के अंदेशे से टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए निमंत्रण दिया. भारत की शानदार शुरुआत रही और शिखर धवन की जगह टीम आए केएल राहुल ने रोहित शर्मा का अच्छा साथ दिया. जहां रोहित ने शानदार 140 रन की पारी खेली वहीं राहुल ने 78 गेंदों में 57 रन की पारी खेली. दोनों ओपनर बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान कोहली ने 77 रन बनाए जिसके कारण पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

बाबर आजम और फखर जमान की शतकीय साझेदारी को देखकर लग रहा था कि पाकिस्तान भारत को टक्कर देगा लेकिन चाइनामैन कुलदीप यादव के ब्रेक-थ्रू दिलाने के बाद पाकिस्तान की पूरी टीम लखड़ा गई और उसे हार का सामना करना पड़ा.

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबको चौकाया था और माना जा रहा था कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन करेगा, लेकिन पाकिस्तान की पूरी टीम ने रविवार को खराब प्रदर्शन किया. मैच से पहले खुद पाकिस्तान की टीम इस बार ऐसा मान रही थी कि टूर्नामेंट में वह सबको कड़ी टक्कर देगी और इंग्लैंड के खिलाफ उसके प्रदर्शन ने इस बात को दिखा दिया था कि वह भी काफी दम रखती है और दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकती है.

रविवार से पहले हुए सभी मैचों में पाकिस्तान की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने 348 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और उसके उस पारी में पाकिस्तान के कुल चार बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. और इसके साथ ही गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया था तब ऐसा माना गया कि भारत के खिलाफ भी पाकिस्तान कुछ इसी प्रकार का खेल दिखाएगा, लेकिन 336 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम किसी भी समय भारत को टक्कर देते हुए नहीं दिखी. बल्लेबाजो की बल्लेबाजी स्ट्रेटजी को देखकर ऐसा लग रहा था कि मानो वह विश्व कप नहीं देश के किसी लीग मैच में खेल रहे हों.