close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: पाकिस्तानी फैन ने सरफराज को 'मोटा सुअर' कहा तो फफक कर रोई थीं पत्नी

लंदन के एक मॉल में सरफराज से एक फैन ने कहा था, "तुम बहुत मोटे हो गए हो, सुअर की तरह. तुम्हें कम खाना चाहिए."

VIDEO: पाकिस्तानी फैन ने सरफराज को 'मोटा सुअर' कहा तो फफक कर रोई थीं पत्नी
विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान के प्रशंसकों ने अपनी टीम की कड़ी आलोचना की थी.

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Safaraz Ahmed) को भारी नाराजगी का सामना करना पड़ा. फैंस ने खेल के साथ-साथ उनकी फिटनेस पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक फैन उनको 'मोटा सुअर' कहता हुआ नजर आया. दक्षिण अफ्रीका को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हराने के बाद सरफराज ने इस मुद्दे पर अपना बयान दिया है. अहमद ने अपने फैंस से टीम की आलोचना करते समय अपशब्द का इस्तेमाल न करने के लिए कहा है.

दरअसल, मैच के बाद इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा गया कि लंदन के एक मॉल में सरफराज से एक फैन ने कहा था, "तुम बहुत मोटे हो गए हो, सुअर की तरह. तुम्हें कम खाना चाहिए."

सरफराज ने कहा, "मैं उस पल में बहुत गुस्से में था, लेकिन अगर मैं उसका जवाब देता तो लोगों को सच्चाई नहीं दिखती और मुझे ही आलोचना झेलनी पड़ती. यही कारण है कि मुझे लगा कि कमेंट को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहिए.''

वीडियो में सरफराज अहमद को अपने मासूम बेटे अब्दुल्ला के साथ लंदन के एक मॉल में देखा गया था, जब एक पाकिस्तानी प्रशंसक ने उनको अपशब्द कहे. हालांकि, प्रशंसक ने बाद में माफी मांगी और वीडियो को डिलीट कर दिया.

पाकिस्तानी कप्तान के मुताबिक, ''जब मैं होटल वापस गया तो मैंने देखा कि मेरी पत्नी उसी वायरल वीडियो देखकर रो रही थी. मैंने उसे समझाने की कोशिश की कि यह सिर्फ एक वीडियो है. यह कुछ भी गंभीर नहीं है. हमें मजबूत होना चाहिए. यह सब जीवन का एक हिस्सा है, जब हम अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो हमें इस सब से गुजरना होगा.''

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, "अगर पिछली टीमों ने इस तरह की आलोचना झेली होती तो उन्हें पता चलता कि इनसे कितना दुख होता है. अब सोशल मीडिया भी है. लोग जो चाहे वो लिखते और बोलते हैं. इस तरह की घटनाएं खिलाड़ियों के मन को प्रभावित करती हैं."

VIDEO: 'जम्हाई' को लेकर ट्रोल हुए सरफराज ने पकड़ा ग्रेट कैच, लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स
सरफराज ने कहा, "मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता.लोग जो कहते हैं उसे रोकना हमारे हाथों में नहीं है. जीतना और हारना खेल का एक हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हम पहली टीम है जिसने कोई मैच हारा है. पिछली टीमों को भी हार का सामना करना पड़ा है."

सरफराज ने अपने फैंस से विनती की, "आलोचना करते हुए अपशब्द नहीं कहने चाहिए. हमारी आलोचना करें लेकिन अपशब्द न कहें."

(इनपुट-एजेंसी से भी)