close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शाकिब निकले युवराज से एक कदम आगे, वर्ल्‍ड कप में अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले बने पहले खिलाड़ी

मौजूदा टूर्नामेंट में 32 वर्षीय शाकिब ने छह मैचों में 476 रन बनाए हैं. इसी के साथ उन्होंने 10 विकेट भी लिए हैं. एक विश्व कप में किसी अन्य खिलाड़ी ने 400 से अधिक रन बनाते हुए 10 विकेट नहीं लिए हैं.

शाकिब निकले युवराज से एक कदम आगे, वर्ल्‍ड कप में अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले बने पहले खिलाड़ी

साउथम्प्टन: अफगानिस्‍तान के खिलाफ ऑलराउंडर प्रदर्शन कर बांग्‍लादेश को जीत दिलाने वाले शाकिब अल-हसन ने वर्ल्‍ड कप में अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. मौजूदा टूर्नामेंट में 32 वर्षीय शाकिब ने छह मैचों में 476 रन बनाए हैं. इसी के साथ उन्होंने 10 विकेट भी लिए हैं. एक विश्व कप में किसी अन्य खिलाड़ी ने 400 से अधिक रन बनाते हुए 10 विकेट नहीं लिए हैं.

इससे पहले, भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 2011 में हुए विश्व कप में एक मैच में पांच विकेट लिए थे और अर्धशतक भी बनाया था. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ यह कीर्तिमान स्थापित किया था. इस तरह बांग्लोदश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन सोमवार को यहां विश्व कप के एक मैच में अर्धशतक जड़ने और पांच विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बने.

VIDEO: टीम इंडिया के खिलाफ बांग्‍लादेश दोहराना चाहता है 2007 का इतिहास, शाकिब की चेतावनी

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने यहां 62 रनों से जीत दर्ज की. शाकिब ने गेंद से 10 ओवर में महज 29 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि बल्लेबाजी के दौरान 51 रनों की पारी खेली. उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इस मैच के दौरान वह विश्व कप में 1000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज भी बने. टूर्नामेंट में दो शतक लगा चुके शाकिब ऐसा करने वाले विश्व के 19वें बल्लेबाज बने.

अफगान फतह के बाद बांग्लादेशी टीम में आया उत्साह, कहा- 'भारत को भी देख लेंगे'

अफगानिस्‍तान पर जीत
शाकिब अल-हसन के हरफनमौला प्रदर्शन से बांग्लादेश ने अफगानिस्‍तान पर बुलंद जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही बांग्‍लादेश सेमी-फाइनल की रेस में बना हुआ है. अब शाकिब अल-हसन की निगाहें दो जुलाई को भारत के साथ होने वाले मैच पर टिकी हैं. दरअसल बांग्‍लादेश उस मैच में भी 2007 के वर्ल्‍ड कप जैसा प्रदर्शन करने का इच्‍छुक है. उल्‍लेखनीय है कि 2007 में बांग्‍लादेश ने अफगानिस्‍तान को हरा दिया था.

इस संबंध में शाकिब ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ''भारत शीर्ष क्रम में बना हुआ है. वे कप के प्रबल दावेदारों में हैं. ऐसे में उनके खिलाफ राह आसान नहीं होगी लेकिन हम अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. अनुभव से मदद जरूर मिलती है लेकिन दुनिया में केवल वही काफी नहीं है. हम भारत को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट खेलेंगे. उनके पास वर्ल्‍ड-क्‍लास प्‍लेयर हैं जो अपने दम पर मैच जिताने में सक्षम हैं. लेकिन मैं ये कहना चाहूंगा कि हमारे पास भी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर्स हैं और मेरा यकीन है कि हम पर्याप्‍त रूप से मजबूत टीम हैं.''

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस से भी)