close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिखर धवन हेल्थ अपडेट: संजय बांगर ने बताया ‘गब्बर’ पर फैसला लेने में कितना वक्त लगेगा

भारत के सहायक कोच संजय बांगर ने शिखर धवन की उपलब्धता को लेकर जानकारी दी है. 

शिखर धवन हेल्थ अपडेट: संजय बांगर ने बताया ‘गब्बर’ पर फैसला लेने में कितना वक्त लगेगा
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण अगले तीन मैचों में खेलना संदिग्ध है.

नाटिंघम: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण अगले तीन मैचों में खेलना संदिग्ध है. धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को, पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को, अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून और वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जून को नहीं खेल सकेंगे. धवन की गैरहाजिरी में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल पारी का आगाज करने के लिए उतर सकते हैं. इसी बीच, भारत के सहायक कोच संजय बांगर ने शिखर धवन की उपलब्धता को लेकर जानकारी दी है. 

धवन जैसे खिलाड़ी को बाहर नहीं करना चाहते
भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक कोच संजय बांगर ने कहा कि टीम प्रबंधन चोटिल शिखर धवन को अभी बाहर नहीं करना चाहता क्योंकि वह 'बहुमूल्य' हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस विश्व कप के तीसरे मैच से पहले बांगर ने कहा, "हम शिखर की स्थिति पर निर्णय लेने से पहले 10-12 दिन का समय लेना चाहते हैं. हम उनके जैसे बहुमूल्य खिलाड़ी को बाहर नहीं करना चाहते."

धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्वकप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था. उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन की जगह पर फील्डिंग की थी.

shikhar dhawan

विजय शंकर को मिल सकता है मौका 
धवन के बाएं अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया है और कवर के तौर पर ऋषभ पंत को भेजा जा रहा है. बांगर ने यह भी बताया कि पंत को बुला लिया गया है ताकि धवन के टूर्नामेंट से बाहर होने पर वह खेलने के लिए तैयार रहे. इस बात की भी संभावना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में विजय शंकर को मौका दिया जाए. बांगर ने कहा, "जहां तक बैटिंग ऑर्डर की बात है, केएल राहुल टॉप ऑर्डर में जाएंगे. अगले मैच में टीम प्रबंधन के पास कई विकल्प मौजूद हैं. निश्चित रूप से विजय शंकर भी एक विकल्प है.