World Cup 2019: पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर की चाहत, भारत बने विश्व चैंपियन

शोएब अख्तर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम दबाव नहीं झेल सकती. वह 1975 से ही बड़े मैचों में फ्लॉप हो जाती है. 

World Cup 2019: पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर की चाहत, भारत बने विश्व चैंपियन
पाकिस्तान के शोएब अख्तर के नाम 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में भारत और पाकिस्तान की रार पुरानी है. जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ती हैं, तो तनाव चरम पर होता है. इसी कारण कई बार इन दोनों देशों के खिलाड़ी आपस में भिड़ भी चुके हैं. पाकिस्तान के शोएब अख्तर का नाम ऐसे क्रिकेटरों में सबसे ऊपर है, जो अपने विरोधी, खासकर भारतीय खिलाड़ियों को उकसाते थे. लेकिन यही क्रिकेटर चाहता है कि विश्व कप में भारत की टीम चैंपियन बने. 

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर चाहते हैं कि विश्व कप उप महाद्वीप में आए. इसके लिए उन्होंने भारत के खिताब जीतने का समर्थन किया है. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘न्यूजीलैंड दबाव नहीं सह सकता. मुझे उम्मीद है कि वे इस बार चोकर्स साबित नहीं होंगे. लेकिन वास्तव में मैं चाहता हूं कि विश्व कप उपमहाद्वीप में आए. इसके लिए मैं भारत का समर्थन करूंगा.’ अख्तर ने कहा कि न्यूजीलैड 1975 से बड़े मैचों में फेल होता रहा है. तब से यह स्थिति बरकरार है. 

रोहित शर्मा की समझ लाजवाब
शोएब अख्तर ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘रोहित की टाइमिंग बेहतरीन और शॉट चयन बेजोड़ है. खेल के प्रति उनकी समझ लाजवाब है. राहुल ने भी शतक लगाया. यह अच्छी बात है.’ अख्तर ने कहा कि रोहित यह बहुत अच्छे तरीके से जानते हैं कि कब पारी को सिंगल-डबल से आगे बढ़ाना है और कब बड़े शॉट खेलने हैं. रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में आठ मैचों में अब तक रिकॉर्ड पांच शतक लगाए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी 103 रनों की शतकीय पारी खेली.

न्यूजीलैंड से अच्छा खेला पाकिस्तान 
शोएब अख्तर ने कहा कि नेट रन रेट महत्वपूर्ण चीज है, लेकिन उन्हें यह चीज ज्यादा समझ नहीं आई. पाकिस्तान और बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड से अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन वे सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने न्यूजीलैंड से अच्छा खेल दिखाया. लेकिन न्यूजीलैंड सेमीफाइनल की रेस में आगे चला गया, जिसका मुझे बड़ा दुख है. वास्तव में मुझे लगा था कि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. नेट रन रेट काफी निर्दयी चीज है.’ 

(इनपुट: आईएएनएस)