close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विंडीज पर जीत के बाद कोहली बोले, 'धोनी को पता है कि कैसे खेलना है, मुझे बताने की जरूरत नहीं'

भारत ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में 125 रनों के विशाल अंतर से मात दे दी. इस तरह से भारत ने विश्व कप-2019 में अपने विजयी अभियान जारी रखा है.

विंडीज पर जीत के बाद कोहली बोले, 'धोनी को पता है कि कैसे खेलना है, मुझे बताने की जरूरत नहीं'
भारत की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है.

मैनचेस्टर: भारत ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में 125 रनों के विशाल अंतर से मात दे दी. इस तरह से भारत ने विश्व कप-2019 में अपने विजयी अभियान जारी रखा है. भारत की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है. इस जीत के साथ ही भारत 11 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गया है. न्यूजीलैंड के भी 11 अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के कारण भारत आगे है. ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका है. 

भारत ने पहले खराब स्थिति से निकलते हुए कप्तान विराट कोहली (72) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 56) की पारियों के दम पर 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए. बाद में मोहम्मद शमी की अगुआई में भारत ने विंडीज को 34.2 ओवरों में 143 रनों पर ढेर कर जीत हासिल की. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया सेमीफाइनल में; अब टार्गेट नंबर-1, चमत्कार ही उसे रोक सकता है

जीत के बाद कोहली ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, "धोनी को पता है कि मिडिल ऑर्डर में उन्हें कैसे खेलना है. जब उनका दिन नहीं होता तो हर कोई उनके बारे में बातें करने लगता है. हम उनका हमेशा समर्थन करते हैं. उन्होंने कई मैच हमें जिताए हैं. उनके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि जब 15-20 रन की जरूरत सबसे ज्यादा होती है तो उन्हें पता होता है कि ये रन कैसे बनेंगे. उनका अनुभव 10 में से 8 बार हमारे लिए अच्छा होता है. वह हमेशा फ़ीडबैक देते हैं. उम्मीद करता हूं कि आगे भी वह अपना बेहतर प्रदर्शन जारी रखेंगे. 

पिछले दो मैचों में टीम के प्रदर्शन पर नाखुशी जताते हुए कोहली ने कहा, "पिछले दो मैचों में, चीजें हमारी अपेक्षा के अनुरूप नहीं हुई. लेकिन हमने जीत पाई. मानसिकता मायने रखती है. कुछ भी असंभव नहीं है. हमें लगता है कि हम किसी भी परिस्थिति में जीत हासिल कर सकते हैं."