close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsNZ मैच रद्द, कोहली ने जमाई अगले मैच पर नजर, बोले: भारत-पाकिस्तान बरसों से...

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप का मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने निराशा जाहिर की. हालांकि उन्होंने अपना फोकस पाकिस्तान के खिलाफ अगले बहुप्रतीक्षित मुकाबले पर जमा दी हैं. 

INDvsNZ मैच रद्द, कोहली ने जमाई अगले मैच पर नजर, बोले: भारत-पाकिस्तान बरसों से...
बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच रद्द होने पर कोहली ने निराशा जताई...

नाटिंघम: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच बारिश के कारण एक भी गेंद डाले बगैर रद्द हो गया. अब भारत को 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से खेलना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप का मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने निराशा जाहिर की. हालांकि उन्होंने अपना फोकस पाकिस्तान के खिलाफ अगले बहुप्रतीक्षित मुकाबले पर जमा दी हैं. कोहली ने कहा कि वे उनके खिलाफ इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. 

कोहली ने अगले मैच के बारे में कहा, "बरसों से हमारे मुकाबले प्रतिस्पर्धी रहे हैं. दुनियाभर में लोगों को इसमें रूचि रहती है और इतने बड़े मैच का हिस्सा होना फख्र की बात है. इसमें हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं." उन्होंने कहा, "हमें पता है कि हमारी मानसिक तैयारी पूरी है. मैदान पर जाकर रणनीति पर अमल करना है." 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: इस बारिश को हल्के में मत लीजिए, कई बार यह वर्ल्ड चैंपियन भी बनाती है...

सरहद के आर-पार दोनों देशों के क्रिकेटप्रेमियों को इस मैच का पूरी शिद्दत से इंतजार है. कोहली ने कहा, "मैदान पर उतरते ही सब कुछ शांत हो जाता है. बाहर से माहौल पहली नजर में डराने वाला दिखे लेकिन भीतर ऐसा कुछ नहीं है. हम अपनी रणनीति पर अमल करेंगें." 

मैच रद्द होने पर जाहिर की निराशा
बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच रद्द होने पर कोहली ने निराशा जताई. भारतीय कप्तान ने कहा, "खिलाड़ियों के नजरिए और अंकतालिका के हिसाब से, मैच न खेलना निराशाजनक है. लेकिन जब खेलने लायक स्थिति न हो तो मैदान पर न उतरना ही बेहतर है. इस समय हम कोई चोट नहीं चाहते. हम इस समय अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए हमें चिंता नहीं है कि हम अंकतालिका में कहां हैं."

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: जून का महीना और न्यूजीलैंड, टीम इंडिया की इच्छा फिर रह गई अधूरी...

धवन पर नजर रखी जा रही है
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि चोटिल शिखर धवन पर नजर रखी जा रही है और कुछ दिनों तक उनके अंगूठे पर प्लास्टर रहेगा. धवन को अंगूठे में चोट है और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. टीम ने अभी उनके विकल्प का ऐलान इसलिए नहीं किया क्योंकि टीम को उनकी वापसी की उम्मीद है. कप्तान ने भी यही बात कही है और कहा कि उन्हें धवन के सेमीफाइनल से पहले ठीक होने की उम्मीद है.