close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: इंग्लैंड विंडीज मैच में होगा तूफानी मुकाबला, कोई भी हो सकता है हावी

विश्व कप के अहम मुकाबले में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला होगा. 

World Cup 2019: इंग्लैंड विंडीज मैच में होगा तूफानी मुकाबला, कोई भी हो सकता है हावी
इंग्लैंड वेस्टइंडीज मुकाबले में वेस्टइंडीज इंग्लैंड को चौंका सकती है. (फाइल फोटो)

साउथम्पटन: इंग्लैंड में जारी आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के अहम मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड का सामना वेस्टइंडीज (England vs West Indies) से है. दोनों टीमें शुक्रवार को रोज बाउल मैदान पर आमने-सामने होंगी जहां उनके बीच कड़ी टक्कर होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है. विश्व कप के प्रबल दावेदार के रूप में उतरी इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी. उसे हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ एक अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस टीम ने दमदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को मात दे अपने अभियान को एक बार फिर सही रास्ते पर ला दिया है.

इंग्लैंड की टीम बना रही है बड़ा स्कोर
बांग्लादेश के खिलाफ इस टीम ने बताया था कि क्यों यह बड़े स्कोर करने वाली टीम मानी जाती है. उस मैच में इंग्लैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 386 रन बनाए थे जिसमें जेसन रॉय का शतक शामिल था. रॉय, जोए रूट, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मोर्गन के सामने यह सभी गेंदबाज कड़ी चुनौती पेश करने का दम रखते हैं. इंग्लैंड को सिर्फ विंडीज की गेंदबाजी से ही खतरा नहीं है. विंडीज की बल्लेबाजी भी चिंता का सबब है क्योंकि दो बार की विश्व विजेता के पास ऐसे-ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ी तेजी से रन बना सकते हैं और पलक झपकते मैच का पासा पलट सकते हैं.

यह भी पढ़े: World Cup: भारत-पाक मैच से पहले ‘घबराए’ सरफराज, टीम से कहा- कोई बहाना नहीं चलेगा
 
विंडिज के बॉलर्स ला सकते हैं आंधी
हो सकता है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विंडीज के खिलाफ संघर्ष करना पड़े क्योंकि विंडीज की गेंदबाजी फॉर्म में है और काफी विविधता पूर्ण है. ओशाने थॉमस और शेल्डन कॉटरेल जैसे दो युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अभी तक अपना प्रभाव छोड़ते आए हैं. इन दोनों का खेलना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए चुनौती साबित हो सकता है. वहीं कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रैथवेट और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास गेंदबाजी में अनुभव भी है. क्रिस गेल, रसेल, शाई होप शेमरन हेटमायेर विंडीज की बल्लेबाजी की प्रमुख कड़ी हैं. वहीं कप्तान होल्डर और ब्रैथवेट भी अपने बल्ले का जौहर दिखा सकते हैं.

विंडीज की बैटिंग को भी मिलेगी कड़ी चुनौती
इंग्लैंड की कसी और सटीक गेंदबाजी के सामने हालांकि विंडीज के बल्लेबाजों का रन करना आसान नहीं होगा. खासकर जोफ्रा आर्चर के सामने. आर्चर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और अपनी शानदार लाइन, लैंग्थ और तेजी से विंडीज के लिए खतरा बने हुए हैं. आर्चर इसलिए और खतरनाक है कि वह विंडीज के बल्लेबाजों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. आर्चर के साथ मार्क वुड, लियाम प्लंकट और बेन स्टोक्स पर भी विंडीज की आक्रामक बल्लेबाजों को कुंद करने की जिम्मेदारी होगी.

यह भी पढ़ें: World Cup: वकार यूनुस ने पाक टीम को दिया जीत का मंत्र, कहा- ऐसे हरा सकते हैं भारत को

टीमें (संभावित) :-
वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.
(इनपुट आईएएनएस)