World Cup 2019: अफगानिस्तान ने टीम घोषित की; हामिद की वापसी, गुलबदीन करेंगे कप्तानी
Advertisement
trendingNow1519535

World Cup 2019: अफगानिस्तान ने टीम घोषित की; हामिद की वापसी, गुलबदीन करेंगे कप्तानी

विश्व कप में कुल 10 देश खेलेंगे. इनमें से 9 देश अपनी टीमें घोषित कर चुके हैं. सिर्फ वेस्टइंडीज ने अभी टीम घोषित नहीं की है.

मोहम्मद नबी (बाएं) और राशिद खान आईपीएल में हैदराबाद की टीम के लिए खेलते हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हामिद हसन को इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे विश्व कप (World Cup 2019) के लिए चुनी गई अफगानिस्तान की टीम में शामिल किया है. हामिद हसन (Hamid Hassan) ने कुल 32 वनडे मैच खेले हैं और आखिरी बार 2016 में आयरलैंड के खिलाफ मैच खेला था. उन्होंने अब तक वनडे मैचों में 20.58 की औसत के साथ कुल 56 विकट चटकाए हैं. विश्व कप 30 मई से खेला जाना है. 

मुख्य चयनकर्ता दावलत खान अहमदजाई ने कहा, ‘हम भाग्यशाली हैं, अनुभवी तेज गेंदबाज हामिद हसन की वापसी हमारे लिए अच्छी खबर है. हालांकि, हम आगामी अभ्यास मैचों में उनकी फिटनेस और फॉर्म का जायजा लेंगे.’ अफगानिस्तान चयन समिति ने तीन सीनियर खिलाड़ियों इकराम अलिखिल, करीम जनत और सायद शिर्जाद को रिजर्व के तौर पर रखा है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ऑलराउंडर बने विंडीज का सिरदर्द; रसेल-पोलार्ड समेत 5 में से 3 रहेंगे बाहर

दावलत खान अहमदजाई ने कहा, ‘विश्व कप के लिए हम छह महीने से तैयारी कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट में प्रेरणादायक क्रिकेट खेलना है. हम जानते हैं कि वहां मजबूत टीमें हैं, लेकिन हम लक्ष्य को पाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘हम टूर्नामेंट में बिना किसी डर के प्रतिस्पर्धा की भावना से क्रिकेट खेलने की कामना करते हैं.’

यह भी देखें: PHOTOS: कभी धोनी के संग फोटो के लिए किया इंतजार, अब उन्हीं के साथ खेलता है IPL

गुलबदीन नईब (Gulbadin Naib) को टीम का कप्तान चुना गया है. अफगानिस्तान का पहला मैच एक जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा. अफगानिस्तान पहली बार विश्व कप में खेलेगा. विश्व कप में कुल 10 देश खेलेंगे. इनमें से नौ देश अपनी टीमें घोषित कर चुके हैं. सिर्फ वेस्टइंडीज ने अभी अपनी टीम घोषित नहीं की है. विश्व कप के लिए टीम घोषित करने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल है. 

टीम : गुलबदीन नईब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समीउल्लाह शेनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दवालत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब उर रहमान. 

(आईएएनएस) 

 

Trending news