close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर की PM इमरान खान से अपील, सरफराज और पूरी टीम पर...

विश्व कप में भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी टीम से उसके प्रशंसक तो नाराज हैं ही, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. 

World Cup 2019: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर की PM इमरान खान से अपील, सरफराज और पूरी टीम पर...
मैच हारने के बाद मैदान से बाहर आते पाकिस्तानी क्रिकेटर. (फोटो: Reuters)

लाहौर: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी टीम (Pakistan) की दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पाकिस्तानी टीम से उसके प्रशंसक तो नाराज ही हैं, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इन खिलाड़ियों में पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल (Kamran Akmal) भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से अपील की है कि वे सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी टीम के खिलाफ सख्त कदम उठाएं.

कामरान अकमल ने पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार 'द नेशन' से कहा, ‘पाकिस्तान ने विश्व कप ( World Cup 2019) में ऐसा कोई मैच नहीं जीता, जिसमें उसने रनों का पीछा किया हो. पाकिस्तान की एकमात्र जीत तब आई जब उसने मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर 300 से ज्यादा का स्कोर किया और उसका सफलतापूर्वक बचाव किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ हम पूरी तरह से बिखर गए और 105 रन ही बना सके. हमारी बल्लेबाजी की कलई खुल गई थी और गलतियां सामने आई थीं.’

यह भी पढ़ें: ICC World Cup से फिर बिना खेले लौटेंगे दिनेश कार्तिक? तो फिर बनाएंगे अनोखा रिकॉर्ड

पूर्व विकेटकीपर ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री इमरान खान, जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पैटर्न भी हैं, से अपील करता हूं कि जिन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट का नुकसान किया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. हमारे पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें अगर मेरिट के आधार पर मौका मिलता है तो वह पाकिस्तानी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को मजबूत कर सकते हैं. वे मौका मिलने पर पाकिस्तान को एक अच्छे स्तर पर ले जा सकते हैं.’ पीसीबी ने बुधवार को ही कहा था कि वह विश्व कप के बाद अपन टीम की 'सख्त समीक्षा' करेगी. 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम विश्व कप में अपने पांच में से तीन मैच हार चुकी है. उसका एक मैच बारिश में धुल गया था, जबकि एक मैच में उसने इंग्लैंड का हराया था. इस तरह वह पांच मैचों में तीन अंक के साथ प्वाइंट टेबल पर नौवें स्थान पर है. उसके अभी चार मैच बाकी हैं. अगर उसे सेमीफाइनल में प्रवेश करने की अपनी उम्मीद कायम रखनी है तो ये चारों मैच जीतने होंगे. इसके बाद भी उसके सेमीफाइनल की गारंटी नहीं है. हां, यह संभव है कि सेमीफाइनल की चौथी टीम के लिए 11 अंक के साथ रनरेट आधार बने, तब पाकिस्तान इस रेस में शामिल हो सकता है.