close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: केविन पीटरसन ने की विजय शंकर की पैरवी, विराट-शास्त्री से की यह गुजारिश

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि इंग्लिश टीम खिलाफ विजय शंकर भारत को जीत दिला सकते हैं.

World Cup 2019: केविन पीटरसन ने की विजय शंकर की पैरवी, विराट-शास्त्री से की यह गुजारिश
केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन पर अपनी सलाह दी है. (फोटो:Reuters)

बर्मिघम: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में इंग्लैंड के लिए भारत के खिलाफ (India vs England) होने वाला मैच में जीत जरूरी हो गई है. इंग्लैंड के अब केवल दो मैच बचे हैं और फिलहाल उसके 7 मैचों में केवल 8 अंक हैं. उसके टीम इंडिया के बाद न्यूजीलैंड जैसी तगड़ी टीम से मैच खेलना है. इस लिहाज से सेमीफाइनल की दौड़ में आगे बने रहने के लिए इंग्लैंड को भारत के खिलाफ जीत बहुत जरूरी है. इस मैच के लिए इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों के बयान सामने आने लगे हैं. इस कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने विजय शंकर को टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी बताते हुए उसके चयन की पैरवी की है.

विजय शंकर को बताया मैच विनर
पीटरसन ने कहा है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को हरफनमौला विजय शंकर को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अंतिम एकादश से बाहर करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए क्योंकि शंकर इस अहम मुकाबले में भारत को जीत दिला सकते हैं. भारत और इंग्लैंड की टीम रविवार को यहां आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम को जहां सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक अंक की जरूरत है वहीं इंग्लैंड को बेपटरी हुए आगे जाने के अभियान को पटरी पर लाने के लिए अपने अगले दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे.

यह भी पढ़ें: World Cup: बहकी-बहकी बातें कर रहे माइकल वॉन, कहा- जो भारत को हराएगा वही जीतेगा खिताब

विजय का प्रदर्शन कुछ और ही कह रहा है
नम्बर-4 पर खेलते हुए विजय शंकर का प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा है और ऐसे में यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें आराम दिया जा सकता है. पीटरसन मानते हैं कि 28 साल के शंकर इंग्लैंड के खिलाफ अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करेंगे. पीटरसन ने ट्वीट में लिखा, "प्रिय विराट और रवि (शास्त्री), कृपया विजय को अगले मैच के लिए टीम से ड्रॉप न करें क्योंकि मेरी नजर में वह आपके लिए मैच जिताने वाला खिलाड़ी साबित हो सकते हैं."

पंत पर ऐसा क्यों बोले पीटरसन 
पीटरसन ने यह भी लिखा कि शिखर धवन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अभी विश्व कप मुकाबले के लिए तैयार नहीं हैं. बकौल पीटरसन, "पंत के बारे में मत सोचिए. उनके विश्व कप की तैयारी के लिए कम से कम तीन सप्ताह लगेंगे. इसके बाद ही वह अंतिम एकादश में शामिल होने की स्थिति में होंगे." हाल ही में अपना जन्मदिन मनाने वाले पीटरसन ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि इंग्लैंड न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाए और उसके बाद फिर उसे सेमीफाइनल में रहाकर टीम इंडिया से फाइनल खेले.

यह भी पढ़ें: World Cup: श्रीलंका को हराने के बाद डु प्लेसिस बोले, टीम बेहतर पोजीशन में होती अगर...

केवल ऑस्ट्रेलिया पहुंची है सेमीफाइनल में अभी
वैसे इंग्लैंड की टीम को टूर्नामेंट से पहले खिताब का सबसे प्रबल दावेदार बताया जा रहा था. लेकिन टूर्नामेंट में पहले पाकिस्तान और उसके बाद श्रीलंका के हाथों हारने के बाद उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के लाले पड़ गए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया अपने 7 मैचों में 12 अंक हासिल कर औपचारिक रूप से सेमीफाइनल में पहुंच गई है. जबकि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड 11 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)