जानिए विश्व कप खिताब गंवाने पर पीएम सहित पूरे न्यूजीलैंड में कैसा मिला रिएक्शन

जानिए विश्व कप खिताब गंवाने पर पीएम सहित पूरे न्यूजीलैंड में कैसा मिला रिएक्शन

न्यूजीलैंड ने विश्व कप का खिताब शून्य रन से गंवा दिया. इस तरह की खबरे न्यूजीलैंड मीडिया में छाई रहीं. 

जानिए विश्व कप खिताब गंवाने पर पीएम सहित पूरे न्यूजीलैंड में कैसा मिला रिएक्शन

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को आईसीसी वनडे विश्व कप ( ICC ODI World Cup) के फाइनल में हरा दिया. लेकिन यह सच नहीं माना जा रहा है. सच केवल यह है कि इंग्लैंड जीता जरूर है, लेकिन न्यूजीलैंड हारा नहीं है. 50 ओवर का मैच टाई रहा. फिर सुपर ओवर भी टाई रहा. तब तक सबको पता चल चुका था कि अगर सुपर ओवर टाई रहता है तो इंग्लैंड बाउंड्री काउंट में जीत जाएगा. तभी तो मार्टिन गप्टिल को रन आउट करते ही  बिना थर्ड अंपयार के फैसला का इंतजार किए जोस बटलर सहित सभी इंग्लैंड खिलाड़ी जश्न मनाने लगे और न्यूजीलैंड खेमें में निराशा छा गई. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी और फैंस भी निराश दिखे. आखिर हार का कोई कारण तो दिखे. लेकिन हार तो हुई ही नहीं. अब दुनिया भर में यह सवाल है कि न्यूजीलैंड में इस नतीजे पर कैसी प्रतिक्रिया हुई. 

नियमों ने छीना विश्व कप
न्यूजीलैंड की इस हार से वहां का मीडिया निराश तो हुआ जो कि जाहिर था, लेकिन न्यूजीलैंड में क्रिकेट के नियमों के प्रति गुस्सा ज्यादा दिखाई दिया. अखबारों में यही बात प्रमुखता से दिखी कि नियमों ने न्यूजीलैंड से उसका पहला विश्व कप छीन लिया. एक हेडलाइन में लिखा था कि बाउंड्री काउंट डाउन ने न्यूजीलैंड से जीत का ताज लूट लिया. वहीं न्यूजीलैंड के प्रमुख अखबार न्यूजीलैंड हेराल्ड में लिखा था कि 22 विश्व कप फाइनल के हीरो और कोई विजेता नहीं. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: इंग्लैंड की विश्व कप जीत पर उछल पड़े फैंस, मनाया कपड़े फाड़ जश्न

क्या कहा प्रधानमंत्री ने 
वहीं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने भी अपनी टीम के स्वागत की तैयारियां कर रखी थी. टीम की हार के बाद उन्होंने अपने संदेश में कहा, “अन्य देशवासियों की तरह मैं भी इस नतीजे से आहत हूं. यह एक अविश्वस्नीय मैच था. इतिहास में यह के बेहतरीन मैच के तौर पर याद किया जाएगा. अंतिम नतीजा जो भी हो मैं अपनी टीम के लिए बेइंतहा गर्व महसूस करती हूं और मुझे लगता है कि हर देशवासी को यही लगता होगा क्योंकि हमारे खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट और आखिरी मैच में भी शानदार खेले”

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

That was undeniably an incredible game. I think as a nation we all aged a year in that super over. Congratulations to England. And to the Black Caps, I feel nothing but pride. What a team.

A post shared by Jacinda Ardern (@jacindaardern) on

वो ओवर थ्रो का एक्स्ट्रा रन

लेकिन हार की निराशा का सिलसिला यहां नहीं रुका मैच के कई विवाद निकलने लगे सोशल मीडीया पर बाउंड्री काउंट को फैंस और मीडिया ने आड़े हाथों तो लिया ही. लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंपायर के उस बयान ने हलचल मचा दी कि फाइनल ओवर की चौथी गेंद पर ओवर थ्रो पर एक रन एक्स्टा दिया गया था. इस बयान को न्यूजीलैंड मीडिया ने हाथों हाथ ले लिया. 

Trending news