World Cup 2019: सेमीफाइनल की जंग के लिए न्यूजीलैंड को इस बॉलर के फिट होने का है इंतजार

न्यूजीलैंड के कोच स्टीड को विश्व कप सेमीफाइनल में फर्ग्यूसन के भारत के खिलाफ खेलने की उम्मीद है.

World Cup 2019: सेमीफाइनल की जंग के लिए न्यूजीलैंड को इस बॉलर के फिट होने का है इंतजार
फर्ग्यूसन ने न्यूजीलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. (फोटो :ANI)

मैनचेस्टर: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) सेमीफाइनल में क्या टीम इंडिया न्यूजीलैंड (Inida vs New Zealand) को हराकर अपनी बेहतरी साबित कर पाएगी. यह सवाल सभी की जुबां पर है. न्यूजीलैंड की टीम का आखिरी के कुछ लीग मैचों में प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. खास कर बॉलिंग में टीम ने लौकी फर्ग्यूसन को खासा मिस किया. अब न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि इस विश्व कप में उनकी टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन पूरी तरह फिट होकर भारत के खिलाफ खेलेंगे और अपना असर छोड़ेगे. 

फर्ग्यूसन के जाने से पर गया था फर्क
फर्ग्यूसन हैमस्ट्रींग स्ट्रेन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट में नहीं खेल सके थे. न्यूजीलैंड टीम को उस मैच में 119 रनों से हार मिली थी. फर्ग्यूसन ने अपनी शानदार पेस और किफायती गेंदबाजी के दम पर 17 विकेट हासिल किए हैं और भारत के जसप्रीत बुमराह के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर काबिज हैं. लेकिन बुमराह का स्ट्राइक रेट बेहतर है. वहीं बुमराह नियमित तौर से शानदार बॉलिंग कर रहे हैं और उन्होंने टीम की जरूरत के मुताबिक हमेशा प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें: World Cup:11 साल बाद फिर आया वही संयोग, विराट करेंगे फिर से चित या विलियम्सन लेंगे बदला!

पिछले मैच में ऐतिहातन नहीं खेले थे फर्ग्यूसन
हैमस्ट्रींग स्टैन के कारण फर्ग्यूसन को अंतिम लीग मैच में नहीं खिलाया गया था. अब वह भारत के साथ होने वाले मैच में खेलने के लिए लगभग तैयार हैं और कोच को उम्मीद है कि वह इस मैच में अपना छाप छोड़ने में सफल होंगे. फर्ग्यूसन ने पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरूर खेला था, लेकिन उस मैच में उनकी अच्छी गेंदबाजी काम नहीं आई थी. न्यूजीलैंड की यह टीम बल्लेबाजों की नाकामी के कारण 244 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी थी. 

क्या कहा न्यूजीलैंड कोच ने
स्टीड ने कहा, "मैं चाहता हूं कि लॉकी भारत के खिलाफ खेलें. अगर अंतिम मैच सेमीफाइनल या फिर फाइनल होता तो वह जरूर खेले होते. हमने सावधानीपूर्वक उन्हें आराम दिया था. उनकी हैमस्ट्रींग में समस्या है और उन्हें इससे उबरने के लिए 48 घंटों की जरूरत थी. वह अच्छी स्थिति में हैं और मैदान में उतरने की स्थिति में हैं." स्टीड ने कहा, "हम भारत के साथ होने वाले मैच को लेकर उत्साहित हैं. भारतीय टीम स्तरीय है और उसके पास एक के बाद एक कई मैच विजेता हैं. हमें भारत को हराने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और इसी कारण हम अपने आगे खड़ी चुनौती को लेकर रोमांचित हैं."

साल 2015 में न्यूजीलैंड टीम विश्व कप के फाइनल में हार गई थी. उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. एक बार फिर यह टीम फाइनल में पहुंचने के करीब है और स्टीड इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहते.न्यूजीलैंड की टीम पिछले तीन लीग मैचों में हार के दबाव में है. 
(इनपुट आईएएनएस)