close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World cup 2019: जानें अगर दो घंटे तक मैच शुरू नहीं हुआ तो आगे क्या होगा?

ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच का खेल बारिश के कारण रोक दिया गया है. जानेंं अब आगे क्या होगा? 

World cup 2019: जानें अगर दो घंटे तक मैच शुरू नहीं हुआ तो आगे क्या होगा?
रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर खेल रहे हैं.

मैनचेस्टर: ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच का खेल बारिश के कारण रोक दिया गया है. मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था. रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था.

ताजा जानकारी के मुताबिक, एक बार बारिश फिर से तेज हो गई है. मैनचेस्टर में बारिश की आशंका कल से जताई जा रही है. अगर आप यह जानना चाहते हैं कि अब आगे क्या होगा? तो हम आपको बता दें कि अगर मैच दो घंटे तक शुरू नहीं हुआ तो ओवर में कटौती की जाएगी. फिलहाल खेल इंग्लैंड के स्थानीय समय के मुताबिक शाम 4 बजे से फिर शुरू होगा. अगर अब आगे मैच नहीं हो पाया तो भारत को 46 ओवर में 237 रन का लक्ष्य दिया जाएगा. 

यह भी देखें: विराट कोहली ने की बुमराह की नकल, VIDEO देख हंस-हंसकर हो जाएंगे लोटपोट

इस तरह के मिलेंगे टारगेट
तो सबसे पहला सवाल अगर ओवर घटने शुरू हुए तो टीम इंडिया को क्या मिलेगा टारगेट. इस सवाल का जवाब  है कि अगर 46 ओवर का मैच हुआ तो टीम इंडिया को 237 रन का टारगेट मिलेगा. अगर 40 ओवर का मैच हुआ तो 223 रन का टारगेट, अगर 25 ओवर का मैच किया गया तो 209 रन का टारगेट मिलेगा. 30 ओवर का मैच होने की स्थिति में टीम इंडिया को 192 रन बनाने होंगे. 25 ओवर का मैच टीम इंडिया को 172 रन का टारगेट मिलेगा. और 20 ओवर में टीम इंडिया को 148 रन बनाने होंगे. 

अगर आज मैच नहीं हो पाया तो? 
अगर आज बारिश के चलते खेल नहीं हो पाया तो यह मैच कल रिजर्व डे पर खेला जाएगा लेकिन मैच वहीं से शुरू होगा जहां खत्म होगा. सरल शब्दों में कहा जाए तो रिजर्व डे पर मैच नए सिरे से शुरू नहीं होगा बल्कि केवल इस मैच को आगे जारी रखा जाएगा. 

अगर रिजर्व डे पर भी खेल नहीं हो पाया तो? 
अगर सेमीफाइनल के रिजर्व डे पर भी बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया तो अंक तालिका में जिस टीम के सबसे ज्यादा अंक हैं, वह अपने आप फाइनल में पहुंच जाएगी.