close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दाऊद इब्राहिम के भाई का खास गुर्गा गिरफ्तार, फिरौती के धंधे का रहा है बादशाह

लतीफ सईद पर आरोप है कि वह अनीस इब्राहिम (Anees Ibrahim) के इशारे पर फिरौती के लिए कारोबारियों को धमकाता था. पुलिस ने बताया कि लतीफ सईद को केरल के कन्नूर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. लतीफ को 16 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

दाऊद इब्राहिम के भाई का खास गुर्गा गिरफ्तार, फिरौती के धंधे का रहा है बादशाह
दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम के इशारे पर फिरौती का धंधा चलाता था लतीफ सईद.

मुंबई: अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का भाई अनीस इब्राहिम (Anees Ibrahim) का खास गुर्गा गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक इस खास गुर्गे का नाम मोहम्मद अल्ताफ अब्दुल उर्फ लतीफ सईद है. लतीफ सईद पर आरोप है कि वह अनीस इब्राहिम (Anees Ibrahim) के इशारे पर फिरौती के लिए कारोबारियों को धमकाता था. पुलिस ने बताया कि लतीफ सईद को केरल के कन्नूर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. लतीफ को 16 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

आरोप है कि लतीफ हवाला का काम भी देखता था. लतीफ के पास 2 भारतीय पासपोर्ट बरामद हुआ है. वह इसके जरिए दुबई आया जाया करता था. भारत मे अनीस इब्राहिम (Anees Ibrahim) के चल रहे बाकी गतिविधियों का पता लगाने में क्राइम ब्रांच जुटी है.

छोटा शकील और दाऊद के रिश्ते में दरार
दो साल पहले खबर आई थी कि दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का पुराना और भरोसेमंद साथी छोटा शकील से अलगाव हो गया है. सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक छोटा शकील जो कि अबतक दाऊद के साथ पाकिस्तान के कराची में छिपकर रहा था, अब वह वहां से अज्ञात जगह जाकर छिप गया है. गौरतलब है कि दोनों 1980 में हुए मुंबई हमलों के बाद से कराची में ही रह रहे थे.

लाइव टीवी देखें-:

दाऊद और शकील के बीच लड़ाई की मुख्य वजह दाऊद के छोटे भाई अनीस को माना जा रहा था. शकील और अनीस के बीच गैंग के काम को लेकर झगड़े होते रहते थे. 

दाऊद के परिवार की मौजूदगी में परफॉर्म कर बुरे फंसे मीका सिंह
बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों को पिछले साल पूरी तरह से बैन कर दिया गया था. वहीं बॉलीवुड कलाकारों ने पाकिस्तान में अपनी फिल्में रिलीज करने और वहां परफॉर्म करने से भी मना कर दिया था. इस तनाव के माहौल के बीच सिंगर मीका सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कहा जा रहा है कि वो पाकिस्तान में एक शादी में परफॉर्म करने पहुंचे थे. अब इस मामले पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. न्यूज एजेंसी आईएनएस में आई ताजा खबर के मुताबिक आठ अगस्त की मीका के गानों का लुत्फ उठाने वालों में आईएसआई के शीर्ष अधिकारी और भारत के मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के परिवार के सदस्य शामिल थे. 

जनरल परवेज मुशर्रफ के रिश्तेतदार असद ने अपनी बेटी सेलिना की मेहंदी रस्म पर 'मीका सिंह नाइट' का आयोजन किया था. कार्यक्रम का आयोजन डिफेंस हाउस अथॉरिटी (डीएचए), फेज-8 स्थित 23, बीच एवेन्य में किया गया था, जोकि डी कंपनी के सदस्य अनीस इब्राहिम (Anees Ibrahim) और छोटा शकील के करांची स्थित आवास से बहुत ज्यादा दूर नहीं था. 

कराची के एक प्रमुख अखबार से जुड़े पत्रकार ने आईएएनएस को बताया कि टिशू पेपर बनाने वाले असद, मुशर्रफ के कार्यकाल में कराची का एक बड़े उद्योगपति बन गए. उन्होंने बताया कि असद क्रिकेटर से अब प्रधानमंत्री बने इमरान खान, जावेद मियांदाद और जहीर अब्बास समेत कई शीर्ष स्तर के पूर्व क्रिकेटरों के करीबी हैं. 

प्रधानमंत्री से उनकी नजदीकी होने के कारण असद मीका सिंह और उनके 14-सदस्यीय दल को वीजा दिलवाने में कामयाब रहे और इस तरह उन्होंने आठ अगस्त को करांची में इस कार्यक्रम का आयोजन किया, जबकि पाकिस्तान सरकार ने किसी भी भारतीय कलाकार या फिल्मी हस्ती के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है. पत्रकार ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों, सेना और पुलिस के अधिकारियों और मियांदाद समेत स्टार क्रिकेटरों के परिवार को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था.