Haryana News: एयरफोर्स जवान की हैवानियत, पहले फर्श पर पटका अपनी ही मां का सिर; फिर गला घोंट दिया
Advertisement
trendingNow12347040

Haryana News: एयरफोर्स जवान की हैवानियत, पहले फर्श पर पटका अपनी ही मां का सिर; फिर गला घोंट दिया

Haryana Crime News: हरियाणा के झज्जर में एयरफोर्स के जवान ने अपनी 58 साल की साल की मां के सिर को कथित तौर पर बार-बार फर्श पर पटका और फिर एक दुप्पटा से गला घोंट दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है और महिला के बेटे की तलाश में जुटी है.

Haryana News: एयरफोर्स जवान की हैवानियत, पहले फर्श पर पटका अपनी ही मां का सिर; फिर गला घोंट दिया

IAF Sergeant killed Mother: हरियाणा के झज्जर में एयरफोर्स जवान की हैवानियत सामने आई है, जिसने अपनी बुजुर्ग मां की बेरहमी से हत्या कर दी. महिला का शव शनिवार दोपहर को झज्जर के मातनहेल गांव में अपने ही घर में बरामद हुआ था, जिसके चेहरे पर चोट के निशान थे. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचाया और जांच शुरू की. महिला की बहू सुमन ने अपने ही पति प्रवीण कुमार (35) पर हत्या का आरोप लगाया है और शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिला है.

पहले फर्श पर पटका मां का सिर, फिर घोंट दिया गला

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में तैनात भारतीय वायुसेना के हवलदार प्रवीण कुमार ने अपनी 58 साल की साल की मां के सिर को कथित तौर पर बार-बार फर्श पर पटका और फिर एक दुप्पटा से गला घोंट दिया. पुलिस ने प्रवीण कुमार की तलाश शुरू कर दी है, जिसे आखिरी बार शनिवार सुबह देखा गया था. हालांकि, अभी तक हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है और जांचकर्ताओं ने कहा कि वे अभी भी हत्या के पीछे के मकसद की तलाश कर रहे हैं.

पत्नी से खराब संबंध की वजह से तनाव में था प्रवीण? 

पड़ोसियों के अनुसार, वर्तमान में जम्मू में तैनात प्रवीण अपनी पत्नी सुमन के साथ हाल ही में खराब हुए संबंधों के कारण बहुत मानसिक तनाव में था. इस वजह से पति-पत्नी अलग रह रहे थे. सुमन ने अपनी शिकायत में बताया कि 17 फरवरी 2015 को उसकी शादी मातनहेल गांव के रहने वाले प्रवीण से हुई थी. शादी के 2 दिन बाद ही ससुर का देहांत हो गया था. परिवार में मां, पति और पत्नी के अलावा उनका एक 7 साल का बेटा है.

जनवरी में जम्मू सास के साथ जम्मू गई थी सुमन

सुमन ने अपनी शिकायत में बताया है कि उनका पति प्रवीण भारतीय वायुसेना में है और जम्मू में तैनात है. इस साल जनवरी में वह अपने 7 साल के बेटे और सास के साथ पति के पास जम्मू गई थीं. लेकिन, वहां पहुंचने के बाद प्रवीण उनके साथ रोज झगड़ा करता था. सुमन ने बताया कि हम उसके लगातार ताने और हमारे साथ झगड़े के कारण उसे बर्दाश्त नहीं कर पाए. इस वजह से इस 10 जून को सास को छोड़कर अपने बेटे को लेकर वापस आ गई और अपने मायके में रहने लगी. इसके बाद प्रवीण अपनी मां के साथ झगड़ा करता था और इस वजह से वो भी एक सप्ताह पहले गांव लौट आईं. सुमन ने बताया कि जिस दिन हत्या हुई, उस दिन वह अपने मायके में ही थी.

गांव की महिलाओं ने पहली बार देखा था शव

मातनहेल गांव में शनिवार (20 जुलाई) को सुबह से पड़ोसियों ने पीड़ित कृष्णा को एक बार भी नहीं देखा तो उन्हें कुछ संदेह हुआ कि कुछ गड़बड़ है. इसके बाद उन्होंने घर का दरवाजा खुला पाया और दोपहर 2 बजे के आसपास कुछ महिलाएं उनके घर में दाखिल हुईं तो उन्होंने बरामदे में कृष्णा को मृत पाया. इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी. साल्हावास में इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह ने बताया कि महिला की हत्या गला घोंटकर की गई थी और उसके सिर को बार-बार घर के फर्श पर पटका गया था. गांव की प्रधान विजयलता द्वारा सूचित किए जाने के बाद प्रवीण की पत्नी सुमन शाम को मातनहेल पहुंची, जो एमपीमाजरा में अपने माता-पिता के घर पर रह रही थी.

सुमन ने अपने पति पर लगाया हत्या का आरोप

इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह ने बताया कि प्रवीण भी कुछ दिन पहले घर आया था. उसकी पत्नी सुमन को लगभग पक्का यकीन है कि शनिवार की सुबह किसी बात पर हुए विवाद के बाद भारतीय वायुसेना में हवलदार के पद पर तैनात प्रवीण ने गुस्से में आकर अपनी मां की हत्या कर दी. ऐसा नहीं पता चला कि वे किसी आर्थिक तंगी में थे. हत्या के पीछे का मकसद उसके गिरफ्तार होने के बाद ही पता चल पाएगा. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि प्रवीण और सुमन के बीच वैवाहिक कलह के कारण मां और बेटे के बीच झगड़ा हो सकता है.

अधिकारी ने कहा, 'फिलहाल प्रवीण मुख्य संदिग्ध है. फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र किए हैं. हमें जल्द ही गिरफ्तारी की उम्मीद है. लेकिन, उसका फोन बंद है, जिससे उसे पकड़ना हमारे लिए थोड़ा मुश्किल हो रहा है.' शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद कृष्णा का शव परिजनों को सौंप दिया गया है. सुमन की शिकायत के बाद प्रवीण के खिलाफ बीएनएस की धारा 103(1) (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.

Trending news