close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

DU की पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी, हिंदू कॉलेज में 99% पर एडमिशन

लेडी श्रीराम कॉलेज ने बीए प्रोग्राम और मनोविज्ञान ऑनर्स के लिए 98.75 प्रतिशत की कट ऑफ जारी की है.

DU की पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी, हिंदू कॉलेज में 99% पर एडमिशन
दयाल सिंह कॉलेज में कंप्यूटर साइंस के लिए कट-ऑफ 98.33% है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने विभिन्न कॉलेजों में स्नातक कार्यक्रमों में दाखिले के लिए गुरुवार देर रात पहली कट ऑफ सूची जारी कर दी. सबसे ज्यादा कट ऑफ डीयू के हिन्दू कॉलेज ने पॉलिटिकल साइंस के लिए 99% की जारी की है. इसके बाद लेडी श्रीराम कॉलेज ने बीए प्रोग्राम और साइकोलॉजी ऑनर्स के लिए 98.75% की कट ऑफ जारी की है. हिन्दू कॉलेज ने साइंस के कार्यक्रमों के लिए भी सबसे ज्यादा कट ऑफ जारी की है. फिजिक्स ऑनर्स के लिए इस कॉलेज ने 98.3% की कट ऑफ जारी की है.

पिछली बार LSR कट-ऑफ में टॉप पर
दाखिला नियमों के तहत, आवेदक को कट ऑफ सूची देखने के बाद, डीयू की वेबसाइट पर कार्यक्रम और कॉलेज का चयन करना होगा तथा दखिला पर्ची का प्रिंट लेकर जरूरी दस्तावेजों के साथ संबंधित कॉलेज जाना होगा. पिछले साल की सबसे ज्यादा कट ऑफ लेडी श्रीराम कॉलेज ने जारी की थी. उसने बीए प्रोग्राम के लिए 98.75 % की कट ऑफ जारी की थी.

दयाल सिंह में CS के लिए सबसे ज्यादा कट-ऑफ
दयाल सिंह कॉलेज में कंप्यूटर साइंस के लिए कट-ऑफ 98.33% है. दौलत राम कॉलेज में फिजिक्स के लिए कट-ऑफ 97.60%, DCAC में जर्नलिज्म के लिए कट-ऑफ 98.5%, किरोड़ीमल कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स के लिए कट-ऑफ 98.50% है.

इस साल एडमिशन के लिए 3 लाख 67 हजार 895 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था. इनमें से 2 लाख 58 हजार 388 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन फीस जमा की  थी. अनरिजर्व कैटेगरी के लिए इस साल 84021 छात्राएं और 68457 छात्रों ने आवेदन किया है.