कभी साइकिल तक के लिए मोहताज थे 'निरहुआ', आज चलते हैं 50 लाख की कार से
Advertisement

कभी साइकिल तक के लिए मोहताज थे 'निरहुआ', आज चलते हैं 50 लाख की कार से

बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे दिनेश लाल यादव का बचपन बड़ी कठिनाइयों में बीता है. 'निरहुआ' के नाम से इंडस्ट्री में मशहूर दिनेश लाल यादव गाजीपुर के रहने वाले हैं.

दिनेश लाल यादव (फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : भोजपुरी फिल्मों में अपने नाम का डंका बजाने के बाद अब एक्टर दिनेश लाल 'निरहुआ' ने राजनीति में कदम रखा है. बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे दिनेश लाल यादव का बचपन बड़ी कठिनाइयों में बीता है. 'निरहुआ' के नाम से इंडस्ट्री में मशहूर दिनेश लाल यादव गाजीपुर के रहने वाले हैं. 'निरहुआ' ने नामांकन के दौरान शपथ पत्र के अनुसार पत्नी मांशा देवी समेत 'निरहुआ' के पास 1.33 करोड़ की चल संपत्ति है. इसके साथ ही उनके नाम पर 4.60 करोड़ की अचल संपत्ति भी है. इस तरह से 'निरहुआ' 5.93 करोड़ की जायदाद के मालिक हैं. दिनेश लाल यादव के पास कई लग्जरी कार्स भी हैं जिनमें रेंज रोवर और एसयूवी भी शामिल हैं. 

40 साल के दिनेश लाल यादव का जन्म 2 फरवरी 1979 में गाजीपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था. दिनेश लाल यादव के दो भाई भी भोजपुरी फिल्मों में नाम कमा रहे हैं. बचपन में दिनेश लाल के घर की पैसे की तंगी थी जिसकी वजह से निरहुआ अपने भाई के साथ कोलकाता चले गए. कोलकाता में स्ट्रगल के दौरान दिनेश लाल ने 3500 रुपये में मजदूरी करके अपनी प्रारंभिक पढ़ाई की.

दिनेश लाल यादव के छोटे भाई प्रवेश लाल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके भाई ने खूब काम किया. एक समय ऐसा था कि उनके घर में साइकिल तक नहीं थी. उसके बाद 2003 में दिनेश के पहले एल्बम ने उनकी किस्मत बदल दी. यूपी, बिहार, झारखंड जैसे राज्यों में दिनेश लाल का काफी बोलबाला है. इसी के बाद आए कई भोजपुरी एक्टर आज फेमस हो चुके हैं. 

भोजपुरी फिल्मों की और खबर पढ़ें

 

Trending news