close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Trailer : जब 'हामिद' ने लगाया खुदा को फोन, बात तो हुई लेकिन...

फिल्म की कहानी एक आठ साल के बच्चे और एक सीआरपीएफ जवान के बीच अनोखे रिश्ते पर आधारित है. 

Trailer : जब 'हामिद' ने लगाया खुदा को फोन, बात तो हुई लेकिन...
फिल्म हामिद नाम के लड़के के बारे में हैं.

नई दिल्ली : कश्मीर देश का अहम हिस्सा होने के साथ ही एक गंभीर मुद्दा भी है. इस टॉपिक पर अकसर ही बॉलीवुड में फिल्में बनती रही हैं. निर्देशक ऐजाज खान ने इस गंभीर विषय बहुत ही प्यारी फिल्म 'हामिद' बनाई है. फिल्म की कहानी एक आठ साल के बच्चे और एक सीआरपीएफ जवान के बीच अनोखे रिश्ते पर आधारित है.  15 मार्च को रिलीज हो रही 'हामिद' का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है. पहले यह एक मार्च को रिलीज होने वाली थी. इसके निर्माताओं ने पिछले महीने पुलवामा में हुए हमले के मद्देनजर फिल्म की रिलीज की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला किया. 

निर्देशक ऐजाज खान ने मंगलवार को एक बयान में कहा, 'देश दुख और अशांति की स्थिति से गुजर रहा था और हम अपने देश के लोगों के साथ एक होना चाहते थे. 'हामिद' शांति, प्रेम और सबसे महत्वपूर्ण बात कि एक-दूसरे की तकलीफ को समझने के बारे में है। हमें उम्मीद है कि फिल्म ऐसे समय में प्यार के महत्वपूर्ण संदेश को फैलाने में मदद करती है.'

फिल्म हामिद नाम के लड़के के बारे में हैं कि कैसे एक सीआरपीएफ जवान के साथ उसका अनोखा रिश्ता बन जाता है और कैसे बातचीत से दोनों एक-दूसरे की तकलीफ समझते हैं और उसे दूर करने में मदद करते हैं. हामिद अपने पैरेंट्स के साथ कश्मीर में रहता है लेकिन एक दिन उसके अब्बू अचानक लापता हो जाते हैं. उसकी मां सदमे चली जाती है और उनकी जिंदगी अचानक से बदल जाती है. इसी बीच हामिद को पता चलता है कि 786 अल्लाह का नंबर होता है. 

पुलवामा हमले के बाद टली फिल्म की रिलीज, CRPF जवान और 8 साल के बच्चे की कहानी है 'हामिद'

मासूम बच्चे को ऐसा ही एक नंबर मिलता है और वो उस नंबर पर कॉल करता है. कॉल लगते ही हामिद पूछता है कि क्या ये अल्लाह का नंबर है और दूसरी तरफ से आवाज आती है कि तुमने अल्लाह को फोन लगाया है न ये उन्हीं का नंबर है. सीआरपीएफ का जवान हामिद से अल्लाह बनकर बात करता है और उनका एक रिश्ता सा बन जाता है. 

फिल्म कैसी होगी ये उसका ट्रेलर देखकर आप पता लगा सकते हैं...