नहीं रहे टीवी के फेमस एक्टर जेन माइकल, एक एपिसोड के लिए लेते थे 14 करोड़

साल 2000 में उनके खिलाफ आए डिफॉल्ट फैसले के तहत उन्हें 350,000 डॉलर से अधिक का भुगतान करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

नहीं रहे टीवी के फेमस एक्टर जेन माइकल, एक एपिसोड के लिए लेते थे 14 करोड़
विन्सेंट का अभिनय करियर 1967 में शुरू हुआ था (फोटो साभारः इंस्टाग्राम, jt_only)

नई दिल्ली: दिग्गज अमेरिकी अभिनेता जेन माइकल विन्सेंट का निधन हो गया है. वह 73 साल के थे. विन्सेंट टीवी सीरीज 'एयरवुल्फ' में अपने किरदार के लिए जाने जाते हैं. 'वेराइटी डॉट कॉम' ने बताया कि विन्सेंट के मृत्यु प्रमाण पत्र के अनुसार, उनका निधन हृदय गति रुकने से 10 फरवरी को हुआ. विन्सेंट का अभिनय करियर 1967 में शुरू हुआ था. उनकी पहली फिल्म 'द बैंडिट्स' थी, जिसके बाद उन्होंने 'बस्टर एंड बिली', 'द ट्राइब', 'हूपर' और 'डैमनेशन एली' में भी काम किया.


(फोटो साभारः इंस्टाग्राम, thevintagecostumecollector)

'एयरवुल्फ' के तीनों सीजन में काम कर ने के दौरान विन्सेंट अमेरिकी टेलीविजन में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले कलाकार बन गए. कथित तौर पर उन्होंने प्रति एपिसोड 200,000 डॉलर (लगभग 14 करोड़) कमाए. विन्सेंट निजी जिदंगी को लेकर विवादों में रहे. साल 2000 में उनके खिलाफ आए डिफॉल्ट फैसले के तहत उन्हें 350,000 डॉलर से अधिक का भुगतान करने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मारपीट करने का आरोप लगा जिसके चलते उसका गर्भपात हो गया था.


(फोटो साभारः इंस्टाग्राम, jt_only)

उन्हें उसी साल शराब से संबंधित पहले की गिरफ्तारियों की परिवीक्षा का उल्लंघन करने और सार्वजनिक रूप से नशे में धुत होकर और अपने मंगेतर पर हमला करने के लिए 60 दिनों की जेल की सजा सुनाई गई थी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें