प्रकाश राज ने की चुनाव लड़ने की घोषणा, BJP के इस कद्दावर नेता की सीट पर ठोकेंगे ताल

कई बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके एक्टर प्रकाश राज सोशल मीडिया और सार्वजनिक मंचों पर पीएम मोदी और बीजेपी की अक्सर आलोचना करते रहे हैं.

प्रकाश राज ने की चुनाव लड़ने की घोषणा, BJP के इस कद्दावर नेता की सीट पर ठोकेंगे ताल
एक्टर प्रकाश राज 2019 में लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे.

नई दिल्ली: राजनीति में आने की घोषणा कर चुके फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर प्रकाश राज ने शनिवार को कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर ने बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय सीट से चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा की है.

साल 2008 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई बेंगलुरु सेंट्रल सीट फिलहाल बीजेपी के कब्जे में है. पार्टी के दिग्गज नेता पीसी मोहन इस सीट से लगातार दूसरी बार चुनकर संसद पहुंचे. सांसद मोहन ने 2014 के आम चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार एचटी संगलियाना को 35 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. बता दें कि बेंगलुरु नॉर्थ सीट के पूर्व सांसद संगलियाना कर्नाटक के पूर्व डीजीपी रह चुके हैं.

इस लोकसभा क्षेत्र में अल्पसंख्यक मतदाताओं का वर्चस्व है. 5.5 लाख तमिल, 4.5 लाख मुस्लिम और 2 लाख ईसाई मतदाता बेंगलुरु सेंट्रल ससंदीय क्षेत्र के सांसद को चुनते हैं.

8 विधानसभा सीटें
बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय क्षेत्र के तहत सर्वगनानगर, सी. वी. रमन नगर, शिवाजीनगर, शंति नगर, गांधी नगर, राजाजी नगर, चामराजापेट और महादेवपुरा समेत 8 विधानसभा सीटें आती हैं जिनमें से 5 कांग्रेस और 3 बीजेपी के पास हैं.  

राजनीति में जाने की घोषणा
मंगलवार को प्रकाश राज ने ट्वीट किया था, ‘‘सभी को नए साल की मुबारकबाद. नई शुरुआत... और जिम्मेदारियां... आपके समर्थन से मैं आगामी लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ूंगा...संसद में अब की बार जनता की सरकार......’’

प्रकाश राज का पीएम मोदी पर तंज- '56 इंच भूल जाइए, 55 घंटे भी नहीं संभला कर्नाटक', हो गए ट्रोल
कई बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके एक्टर सोशल मीडिया और सार्वजनिक मंचों पर मोदी और बीजेपी की अक्सर आलोचना करते रहे हैं, खासकर असहिष्णुता को लेकर.  नवंबर में उन्होंने मोदी के संदर्भ में एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, "प्रिय सर्वोच्च नेता..अन्य पार्टियों को अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करने का ज्ञान देने से पहले क्या आप और आपकी पार्टी सबसे पहले स्वच्छ भारत की शुरुआत अपनी बदजुबानी साफ करके शुरू करेगी."

प्रकाश राज: 'जब से प्रधानमंत्री के खिलाफ बोला है, बॉलीवुड ने काम देना बंद कर दिया है'
प्रकाश राज ने पहले दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने के कारण बॉलीवुड में उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गई हैं. पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में न्याय की मांग करने वालों में प्रकाश राज भी शामिल थे. गौरी की सितंबर 2017 में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी.

प्रकाश दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में जाने-माने नाम हैं. उन्होंने 'इरुवर', 'कांचीवरम' जैसी फिल्मों में काम किया है. वह बॉलीवुड फिल्मों 'सिंघम' और 'वांटेड' में मौजूदगी दर्ज करा चुके हैं.