close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मौत के काफी करीब थी यह इंडियन एक्ट्रेस, होटल से निकलते ही हुआ था श्रीलंका में बम ब्लास्ट

राधिका ने कहा कि जिन पांच सितारे होटलों में यह ब्लास्ट हुआ उसमें से एक होटल वह भी था जहां वह ठहरी हुई थीं, जिसका नाम Colombo Cinnamongrand hotel था. उन्होंने आगे लिखा कि उनके होटेल छोड़ने के कुछ समय बाद यह ब्लास्ट हुआ.

मौत के काफी करीब थी यह इंडियन एक्ट्रेस, होटल से निकलते ही हुआ था श्रीलंका में बम ब्लास्ट
इन धमाकों में भारतीय लोगों समेत करीब 500 लोग घायल हुए हैं (फोटो साभारः राधिका सारठकुमार, इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: रविवार को श्रीलंका के गिरजाघरों और पांच-सितारा होटलों में ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों समेत आठ बम धमाकों में 290 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 500 अन्य लोग घायल हो गए. इन धमाकों में पांच भारतीयों की भी मौत हुई है. वहीं, इस दौरान टीवी की मशहूर अभिनेत्री राधिका शरदकुमार भी श्रीलंका में ही थीं. श्रीलंका में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों में वह बाल-बाल बची हैं. वह अभी घूमने के लिए श्रीलंका गई हुई हैं. वह कोलंबो के उस होटल से कुछ ही देर पहले निकली थीं जिसमें एक धमाका हुआ. अभिनेत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हे भगवान! श्रीलंका में बम धमाके, भगवान हमलोगों का साथ दें. मैं अभी अभी कोलंबो सिनामोन ग्रैंड होटल से बाहर निकली हूं और उस होटल में बम धमाका हुआ है. यकीन नहीं होता, यह बीभत्स है... बहुत बीभत्स.’’

ट्वीट कर दी जानकारी
राधिका के पति एवं ऑल इंडिया समतुवा मक्कल काची के प्रमुख आर शरदकुमार ने ट्वीट किया, ‘‘कोलंबो में हुआ त्रासद आतंकवादी हमला निंदनीय है, मृत लोगों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं.’’ आर. शरदकुमार भी तमिल सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता हैं. अभिनेत्री ने बम धमाकों से पहले ट्वीट किया था, ‘‘ईस्टर की शुभकामनाएं, सभी को शुभकामनाएं.’’ गौरतलब है कि लिट्टे के साथ खूनी संघर्ष के खत्म होने के बाद करीब एक दशक से श्रीलंका में जारी शांति भी इस घटना से भंग हो गई. इन धमाकों में मरने वाले लोगों को दुनियाभर में श्रद्धांजलि दी गई. फ्रांस के पेरिस स्थित ऐफिल टावर की लाइटें आधी रात को बंद कर दी गईं. इसके अलावा भारत के गया स्थित महाबोधि मंदिर में बौद्ध भिक्षुओं ने प्रार्थना की.

भारतीय लोगों समेत करीब 500 लोग घायल
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर पांच भारतीयों की पहचान लक्ष्मी, केजी हनुमंथरैयप्‍पा, एम रंगप्‍पा, नारायण चंद्रशेखर और रमेश के तौर पर की है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त ने जानकारी दी है कि नेशनल हॉस्पिटल ने उन्हें भारतीयों की मौत के बारे में सूचित किया है.”  इन धमाकों में भारतीय लोगों समेत करीब 500 लोग घायल हुए हैं. रविवार को हुए इन धमाकों की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है. (इनपुट भाषा से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें