Amitabh Bachchan: 'लानत है तुमपर...', एक डायलॉग, कई बार रिहर्सल फिर भी शॉट नहीं दे पाए अमिताभ, 200 लोगों के सामने पड़ी डांट!
Advertisement
trendingNow12041938

Amitabh Bachchan: 'लानत है तुमपर...', एक डायलॉग, कई बार रिहर्सल फिर भी शॉट नहीं दे पाए अमिताभ, 200 लोगों के सामने पड़ी डांट!

Amitabh Bachchan Movies: कालिया फिल्म के डायरेक्टर टीनू आनंद ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है. जहां डायरेक्टर ने बताया कि अमिताभ बच्चन को एक सीन के दौरान उर्दू में डायलॉग बोलना था, जिसे लेकर बिग बी को खूब स्ट्रगल करना पड़ा था. 

अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan Kaalia Film: महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में पांच दशक से ज्यादा हो चुके हैं. दमदार अदाकारी में अमिताभ बच्चन का आज भी कोई मुकाबला नहीं है. लेकिन क्या आप जानते एक समय था जब एक डायलॉग ना बोल पाने की वजह से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को 200 लोगों के सामने डायरेक्टर ने फटकार लगाई थी. जी हां...यह किस्सा है फिल्म 'कालिया' का, जहां एक सीन में अमिताभ बच्चन को उर्दू में डायलॉग बोलना था लेकिन बिग बी कई बार रिहर्सल करने के बाद भी ठीक से शॉट नहीं दे पा रहे थे. जिसकी वजह से डायरेक्टर टीनू आनंद के पिता ने अमिताभ बच्चन को डांट लगा दी थी.

एक डायलॉग नहीं बोल पा रहे थे अमिताभ बच्चन!

डायरेक्टर टीनू आनंद (Tinu Anand) ने हाल ही में न्यूज 18 को एक इंटरव्यू दिया है. जहां टीनू ने बताया- "मेरे पापा को उर्दू की बहुत समझ थी, उस मामले में उनसे कोई बहस नहीं कर सकता था. उन्होंने फिल्म के एक पार्टी सीन का डायलॉग लिखा था, जिसमें प्राण को जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies) को कहना था- क्या नजा की तकलीफों में मजा, जब मौत ना आए जवानी में. क्या लुत्फ जनाजा उठने का, हर काम पे जब मातम ना हुआ." टीनू ने आगे किस्सा बताते हुए कहा, "वैसे तो पापा कभी सेट पर नहीं आते थे लेकिन जिस दिन यह डायलॉग शूट होना था उस दिन वह आए. तब उन्होंने अमिताभ को डायलॉग बोलते सुना और कहा- बेटा यह उर्दू है इसमें थोड़ा वजन लाओ. लेकिन अमिताभ वैसा कर नहीं पा रहे थे."

200 लोगों के सामने पड़ी अमिताभ को डांट 

टीनू आनंद ने अपने इंटरव्यू में बताया, "तब अमिताभ ने पापा से कहा- अंकल यह मेरे से नहीं होगा, यह मेरी जुबान नहीं है." टीनू ने बताया- "इसके बाद पापा भड़क गए और अमिताभ (Amitabh Bachchan Kaalia) से कहा- लानत है तुमपर. हरिवंश राय बच्चन के बेटे हो तुम. उनकी छांव में पले हो और तुम कह रहे हो के जुबान नहीं है यह तुम्हारी?" टीनू ने किस्सा जारी करते हुए कहा- "उस समय सेट पर करीब 200 लोग थे और फिर भी वहां पिन ड्रॉप साइलेंस हो गया. लेकिन पापा की बात सुनकर अमिताभ ने कहा- अंकल मुझे 10 मिनट दीजिए और फिर वह सेट से बाहर निकल आए...फिर अमिताभ सेट पर लौटे तो उन्होंने कमाल ही कर दिया. उनका फाइनल शॉट देखकर पापा ने तालियां बजाईं और उन्हें गले भी लगा लिया."

Trending news