close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

8 सालों तक अपनी टीबी की बीमारी से अनजान रहे अमिताभ बच्‍चन

76 वर्षीय अमिताभ बच्‍चन कई सारे स्वास्थ्य अभियानों जैसे पोलियो, हेपेटाइटिस-बी, टीबी और मधुमेह से जुड़े रहे हैं.

8 सालों तक अपनी टीबी की बीमारी से अनजान रहे अमिताभ बच्‍चन

मुंबई: टीबी एक ऐसी बीमारी है, जिसके बारे में बात करने से अक्‍सर लोग झिझकते हैं. लेकिन महानायक अमिताभ बच्‍चन ने न केवल इस बीमारी के प्रति जागरूकता की बात की है बल्कि खुद इस बीमारी से जूझने का भी खुलासा किया है. मेगास्टार अमिताभ बच्चन को आठ साल तक यह पता नहीं था कि वह टीबी जैसी बीमारी से पीड़ित थे. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह बात लोगों को बताने में बिलकुल गुरेज नहीं है  वह टीबी के मरीज रह चुके हैं. अमिताभ एक इवेंट में केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से बातचीत करते हुए यह बताया और उन्होंने उनसे आग्रह किया कि नियमित जांच के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए, ताकि शुरुआत में ही बीमारी का पता चल सके.

बिग बी ने कहा, "मैं हर समय अपने व्यक्तिगत उदाहरण को सबके सामने लाता रहता हूं और कोशिश करता हूं कि आप सबको इसके प्रति जागरूक कर सकूं और मुझे यह सार्वजनिक तौर पर कहते हुए बुरा नहीं लगता है कि मैं एक टीबी का और हेपेटाइटिस बी का मरीज रहा हूं." 76 वर्षीय अमिताभ बच्‍चन कई सारे स्वास्थ्य अभियानों जैसे पोलियो, हेपेटाइटिस-बी, टीबी और मधुमेह से जुड़े रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इन बीमारियों की जांच करवाएं और इलाज करवाएं.

बता दें कि बिग बी ने हाल ही में देश के बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की भी अपील की थी. अमिताभ बच्चन ने देश के कई राज्यों में आई बाढ़ की समस्या पर भारतवासियों से अपील की है कि जिस भी रूप में, जिस तरह से भी वह पीड़ितों की मदद कर सकते हैं करें. बिग बी ने कहा कि विपदाओं की स्थिति में हर किसी को आगे आना चाहिए. बॉलीवुड हमेशा से विपरीत परिस्थितियों में देशवासियों और पीड़ितों की मदद के लिए खड़ा रहा है. 

रितेश-जेनेलिया के बाद बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए BIG B, फैंस से की डोनेशन की अपील

बिग बी का गेम शो केबीसी सोमवार से ही प्रसारित होने वाला है. ऐसे में शो के निर्माता कॉन्टेंट के लिहाज से तैयारी कर रहे हैं कि शो के माध्यम से उन लोगों को बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए प्रेरित कर सकें

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें