सुभाष घई ने CAA पर दिया बड़ा बयान, VIRAL हो रहा उनका सालों पुराना VIDEO!

जहां तमाम बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियां इस वक्त CAA और NRC कानून को लेकर असमंजस में हैं वहीं जाने-माने निर्देशक सुभाष घई (Subhash Ghai) ने इसपर अपना बयान बड़ी ही साफगोई से दिया है. 

सुभाष घई ने CAA पर दिया बड़ा बयान, VIRAL हो रहा उनका सालों पुराना VIDEO!

नई दिल्ली: जहां तमाम बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियां इस वक्त CAA और NRC कानून को लेकर असमंजस में हैं वहीं जाने-माने निर्देशक सुभाष घई (Subhash Ghai) ने इसपर अपना बयान बड़ी ही साफगोई से दिया है. ज़ी न्यूज़ से हुई खास बातचीत में उन्होंने बताया है कि आप सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने तभी उतरे जब आप इन दोनों कानूनों के बारे में एक बार ढंग से पढ़ लें. 

बता दें कि ये वही सुभाष घई हैं जिन्होंने 1992-1993 में देश मे हुए दंगो के बाद अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, गोविंदा, सलमान खान, रजनीकांत जैसे बॉलीवुड के सितारों को लेकर एक गाना बनाया था, जिसके बोल हैं "प्यार की गंगा बहे, देश मे एकता रहे". इस गाने में सुभाष घई ने इन सितारों के बच्चों को भी रखा है. अब यह गाना जमकर वायरल हो रहा है. देखिए यह वीडियो... 

इस गाने में एक पीढ़ी अपनी आने वाली पीढ़ी से देश की खराब हालात पर बात कर रही है और इस देश को बचाने की बात कर रही है. इस गाने के बोल लिखे है जावेद अख्तर ने और इसे स्वरबद्ध किया है लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने. सुभाष घई बताते हैं कि आज जो देश में माहौल बना हुआ है उसमें इस गाने की सार्थकता आज भी बनी हुई है. 
उन्होंने कहा, 'जिस तरह से देश मे आज आंदोलन और विरोध के नाम पर हिंसा, आगजनी की जा रही है, ये गाना बताता है कि इस देश का माहौल खराब ना किया जाए. पहले इस तरह के विवाद नहीं होते थे, लेकिन अब किये जा रहे हैं. हमें हिंसक बनने का अधिकार नहीं है, हिंसा से क्रोध ओर बढ़ेगा.' 

उन्होंने आगे कहा, 'आज सोशल मीडिया के जरिए लोगों को कंफ्यूज किया जा रहा है. आज लाखों लोग क्रिटिक्स बन गए हैं, ये डर फैलाया जा रहा है कि आपको इस देश से बाहर निकाल दिया जाएगा. कौन नेता इतना बढ़ा फैसला ले सकता है कि अपने लोगों को बाहर कर दे. इस हिंसा में 80% लोगो को ये भी नहीं पता है कि मुद्दा क्या है. कई तो नेताओ को भी इसकी बिलकुल जानकारी नहीं है. मैं अपने ही देश में आग कैसे लगा सकता हूं. मुझे जो भी विरोध करना है वो अपने काम से ही करूंगा, और ये सोच समझकर करूंगा की ये विरोध क्यों कर रहा हूं. बिना वजह विरोध करके अपना मजाक नहीं बनवाऊंगा.' 

आपको बता दें कि आज के माहौल में जब सुभाष घई के बनाये इस गाने को सोशल मीडिया में शेयर किया जा रहा है तो ना केवल लाखों की संख्या में लोग इसे देख रहे हैं बल्कि हजारों की संख्या में इसे धड़ाधड़ शेयर भी किया जा रहा है.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.