close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फिल्म 'सुपर 30' ने विदेश की धरती पर भी लहराया परचम, कनाडा में हुई स्पेशल स्क्रीनिंग

फिल्म 'सुपर 30' की स्पेशल स्क्रीनिंग के इस मौके पर आनंद कुमार और उनके भाई प्रणव कुमार को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था...

फिल्म 'सुपर 30' ने विदेश की धरती पर भी लहराया परचम, कनाडा में हुई स्पेशल स्क्रीनिंग

नई दिल्ली: इन दिनों भले ही ऋतिक रोशन का 'वॉर' अवतार सुर्खियों में है लेकिन हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'सुपर 30' से ऋतिक रोशन ने जो शिक्षा की अलख जगाई है वो अब पूरे विश्व में तारीफ पा रही है. चर्चित शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार की बायोपिक 'सुपर 30' को देश में मिली सफलता के बाद फिल्म की वैंकूवर, कनाडा में एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई. 

इस फिल्म की वहां के दर्शकों ने भी सराहना की है. इस मौके पर आनंद कुमार और उनके भाई प्रणव कुमार को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. फिल्म की स्क्रीनिंग में डॉ. बीजू मैथ्यू भी शामिल हुए, जिन्होंने सुपर 30 पर एक किताब लिखी है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हो रही है कि इस कहानी को इतने अच्छे ढंग से फिल्माया गया है और यह फिल्म लोगों को प्रेरित कर रही है.

Box Office पर हिट हुई 'सुपर 30', ऋतिक रोशन ने लिया आनंद कुमार का आशीर्वाद

कार्यक्रम में टूरिज्म, आर्ट्स और कल्चर मिनिस्टर लीसा बेयर, डैन रुइमी समेत ब्रिटिश कोलम्बिया के कई सम्मानित प्रतिनिधि शामिल हुए.

फिल्म को मिली से भावुक हुए आनंद कुमार ने कहा, "भारत से इतनी दूर सबटाइटल वाली एक हिंदी फिल्म को मिला इतना अच्छा रिस्पॉन्स देखकर बेहद खुश हूं. मेरे लिए यह एक भावुक लम्हा है कि लोग इतनी सराहना कर रहे हैं, तारीफें कर रहे हैं. भाषाई बाधाओं के बावजूद मिली यह प्रतिक्रिया फिल्म के भावनात्मक संदेश को जाहिर करती है."

आनंद ने आगे कहा, "फिल्म शिक्षा की ताकत को रेखांकित करती है, जो सामाजिक बदलाव लाने के लिए जरूरी है. साथ ही एक विद्यार्थी के जीवन में एक शिक्षक की अहमियत को भी रेखांकित करती है. वंचितों को सिर्फ एक अवसर चाहिए होता है."

'सुपर 30' देखकर इमोशनल हुए आनंद कुमार, बोले- 'सपने जैसा है यह सब'

फिल्म सुपर 30 में आनंद कुमार की भूमिका मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन ने निभाई है. फिल्म में आनंद के शुरुआती संघर्ष से लेकर सुपर 30 की सफल यात्रा को दिखाया गया है. फिल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया है. इस कार्यक्रम से मिली राशि स्वयंसेवी संस्था रिज मीडोज अस्पताल फाउंडेशन को सौंपी जाएगी. (इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें