कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका' को हाई कोर्ट ने दी हरी झंडी, याचिका की खारिज

मुंबई के निवासी विवेक तांबे ने हाई कोर्ट में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की याचिका दायर की थी.

कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका' को हाई कोर्ट ने दी हरी झंडी, याचिका की खारिज
(फोटो साभार- Instagram)

सचिन गाड​/मुंबई : कंगना रनौत की अपकमिंग रिलीज 'मणिकर्णिका : क्वीन ऑफ झांसी' फिल्म रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है. मुंबई हाई कोर्ट ने फिल्म पर रोक लगाने से मना कर दिया. मुंबई के निवासी विवेक तांबे ने हाई कोर्ट में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की याचिका दायर की थी. याचिका में फिल्म पर झांसी की रानी लक्ष्मीबाई से जुड़े ऐतिहासिक तत्थों से विपरीत होने का आरोप लगाया गया था. 

याचिकाकर्ता विवेक तांबे का कहना है कि जो चित्रण रानी लक्ष्मीबाई का किया गया है उससे उनकी छवि खराब हो सकती है. कोर्ट से गुजारीश की गयी थी फिल्म पर रोक लगाई दी जाए. फिल्म 'मणिकर्णिका' में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत निभा रही हैं. 

रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाने के लिए जन्मी थीं कंगना रनौत : मनोज कुमार

Manikarnika The Queen of Jhansi

बता दें कि फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में पहुंचे सीनियर एक्टर मनोज कुमार ने कहा कि 'मणिकर्णिका' फिल्म बहुत अच्छी बनी है. इस फिल्म के साथ इतिहास के पन्नों में सोई हुई रानी लक्ष्मीबाई फिर लोगों के सामने आ जाएंगी. हर-हर महादेव के जयघोष के साथ कंगना रनौत पूरी फिल्म में इस बात का एहसास दिलाती हैं कि रानी लक्ष्मीबाई का किरदार करने के लिए ही वह बनी थीं. कंगना की तारीफ करते हुए मनोज कुमार ने कहा कि फिल्म को कंगना ने पूरी तरह से जिया है और महारानी लक्ष्मीबाई के किरदार को बखूबी निभाया है.