इस सच्ची घटना पर आधारित है 'आर्टिकल 15' की कहानी! मेकर ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow1531951

इस सच्ची घटना पर आधारित है 'आर्टिकल 15' की कहानी! मेकर ने किया बड़ा खुलासा

आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' का टीजर सोमवार को रिलीज कर दिया गया है, लेकिन इसके साथ ही फिल्म को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है... 

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने चार सच्ची घटनाओं पर शोध किया था, फोटो साभार: TWITTER@Ayushmann Khurrana

नई दिल्ली: आयुष्मान खुराना अपनी हालिया ब्लॉकबस्टर फिल्म 'अंधाधुन' और 'बधाई हो' से दुनियाभर के दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, अब अपनी अगली फिल्म 'आर्टिकल 15' के साथ प्रशंसकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं. आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' का टीजर सोमवार को रिलीज कर दिया गया है, लेकिन इसके साथ ही फिल्म को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. 

फिल्म की कहानी को लेकर मेकर्स ने टीजर के साथ ही खुलासा किया है कि यह फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. इसमें एक नहीं बल्कि कई सच्ची घटनाओं को शामिल किया गया है. 

fallback

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने चार सच्ची घटनाओं पर शोध किया था और इस फिल्म की प्रेरणा उन्हें शोध के दौरान ही मिली. यह फिल्म एक इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा है, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है.

आयुष्मान खुराना की इस आगामी फिल्म 'आर्टिकल 15' के टीजर की बात करें तो यह फिल्म के लिए लोगों में उत्सुकता बढ़ाने के लिए काफी है. फिल्म के टीजर की शुरुआत देश के संविधान के 'आर्टिकल 15' की कुछ पंक्तियों को पढ़कर होती है. देखिये यह टीजर...   

जिसमें आयुष्मान खुराना बैकग्राउंड पर बोलते सुने जा सकते हैं कि देश में समता का अधिकार है. इस आधार पर धर्म, नस्ल, जाति, लिंग और जन्मस्थान या इनमें से किसी भी आधार पर राज्य अपने किसी भी नागरिक से भेदभाव नहीं कर सकता है.

लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली इस फिल्म में ईशा तलवार, एम. नसार, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अयूब ने भी अभिनय किया है. (इनपुट आईएएनएस से भी) 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news