बॉडी शेमिंग के चलन पर काजोल का बयान, 'हर शख्‍स खूबसूरत है, नियम बनाने बंद करें'
Advertisement
trendingNow1412199

बॉडी शेमिंग के चलन पर काजोल का बयान, 'हर शख्‍स खूबसूरत है, नियम बनाने बंद करें'

काजोल ने आगे कहा कि वह काफी व्यस्त रहती हैं. उन्होंने कहा, 'मैं परिवार और अपने काम में व्यस्त हूं. मैं एक फिल्म कर रही हूं, बहुत सारे विज्ञापन कर रही हूं और भी कई चीजें कर रही हूं.

फोटो साभार : Yogesh Shah

नई दिल्‍ली: बॉडी शेमिंग एक ऐसा मुद्दा है, जिसके चलते बॉलीवुड की कई हीरोइनें आलोचनाओं का शिकार होती रही हैं. हुमा कुरैशी, विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्‍हा जैसी हीरोइनें अक्‍सर अपने वजन और जीरो फिगर न होने के चलते क्रिटिसिज्‍म झेलती हैं. ऐसे में अब काजोल ने इस मुद्दे पर खुलकर बात की है. काजोल का कहना है कि लोगों को सौंदर्य के लिए मानक निर्धारित करना बंद करना होगा क्योंकि हर शख्स खूबसूरत है और उसका अपना व्यक्तित्व है. काजोल उन एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं जो अक्‍सर खुलकर अपने दिल की बात कहती हैं.

काजोल ने महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाइंग करने और बॉडी शेमिंग पर अपना रुख रखते हुए न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया, 'इस पर मेरा रुख यह है कि हमें इस तरह के मानक निर्धारित करने बंद करने होंगे और इन चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना होगा. मुझे लगता है कि हर शख्स खूबसूरत है और उसका अपना व्यक्तित्व है. जिस दिन हम हमारी खूबसूरती देखना शुरू कर देंगे, दूसरे भी इसे देखना शुरू कर देंगे.'

fallback

काजोल ने आगे कहा कि वह काफी व्यस्त रहती हैं. उन्होंने कहा, 'मैं परिवार और अपने काम में व्यस्त हूं. मैं एक फिल्म कर रही हूं, बहुत सारे विज्ञापन कर रही हूं और भी कई चीजें कर रही हूं. जिस तरह से मेरी जिंदगी में चीजें हो रही हैं, मैं उससे खुश हूं.' काजोल ने डिज्नी पिक्सर की फिल्म 'इनक्रेडिबल्स 2' के हिंदी संस्करण में हेलेन पार के किरदार को अपनी आवाज दी है. इतना ही नहीं, काजोल ने हाल ही में हॉलीवुड में काम करने की अपनी इच्‍छा भी साफ की थी. काजोल ने हाल ही में कहा, "मैं हॉलीवुड फिल्म में काम करना पसंद करूंगी. कोई विशेष शैली ध्यान में नहीं है और यह निर्भर करता है कि पटकथा मुझे आकर्षित करती है या नहीं."

(इनपुट आईएएनएस से)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news