'मैं नाना को क्यों स्टार बनाऊं?' अनिल कपूर ने 'परिंदा' से करवाया था नाना पाटेकर को बाहर, सामने आया सच
Advertisement
trendingNow12306962

'मैं नाना को क्यों स्टार बनाऊं?' अनिल कपूर ने 'परिंदा' से करवाया था नाना पाटेकर को बाहर, सामने आया सच

Nana Patekar Anil Kapoor: विधु विनोद चोपड़ा की 1989 की फिल्म 'परिंदा' में नाना पाटेकर अनिल कपूर के बड़े भाई जैकी श्रॉफ की भूमिका निभाने वाले थे. लेकिन बाद में नाना पाटेकर ने गिरोह के सरगना अन्ना सेठ की भूमिका निभाई. 

नाना पाटेकर ने अनिल कपूर को लेकर किया बड़ा खुलासा

Nana Patekar Anil Kapoor: विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित और निर्मित फिल्म 'परिंदा' 1989 में आई और एक कल्ट क्लासिक बन गई. यह क्राइम ड्रामा फिल्म दो भाइयों जैकी श्रॉफ (किशन चौधरी) और अनिल कपूर (करण चौधरी) की कहानी थी, जो गैंग वॉर के दो अलग-अलग पक्षों में चले जाते हैं. इस फिल्म में नाना पाटेकर ने गैंग के सरगना अन्ना सेठ की भूमिका निभाई थी, जो विलेन था. फिल्म में पहले नाना पाटेकर अनिल कपूर के बड़े भाई यानी जैकी श्रॉफ वाली भूमिका करने वाले थे, लेकिन उन्हें इस रोल से बाहर कर दिया गया.

नाना पाटेकर (Nana Patekar) ने हाल ही में लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में इस फिल्म और अनिल कपूर (Anil Kapoor) के बारे में खुलकर बात की. नाना पाटेकर ने बताया, ''मैं पहले जैकी का रोल करने वाला था. नसीर (नसीरुद्दीन शाह) पहले अन्ना (जो नाना पाटेकर ने निभाया) का रोल करने वाले थे. फिर नसीर पीछे हट गए. अनिल और मैंने काफी रिहर्सल भी की थी. मैंने 6 महीने तक तैयारी की. मैंने हाल ही में अनिल से पूछा, 'आपने विनोद (Vidu Vinod Chopra) से मुझे फिल्म से निकालने के लिए कहा था?' अनिल ने कहा, 'मैंने सोचा नाना को क्यों स्टार बनाऊं मैं? यह साफ था कि यदि आपने जैकी की भूमिका निभाई होती तो आप स्टार बन जाते.' मैंने उनसे कहा, 'क्या मैंने आपको नहीं बताया था कि आप मुझे जो भी भूमिका देंगे, मैं वैसे भी स्टार बन जाऊंगा. कोई भी आपकी ओर नहीं देखेगा.''

कौन हैं हुमा कुरैशी के रुमर्ड बॉयफ्रेंड रचित सिंह? सोनाक्षी-जहीर की शादी से फोटोज हो रहीं वायरल

नाना पाटेकर और अनिल कपूर के बीच सबकुछ ठीक है
नाना पाटेकर ने कहा, ''अब अनिल और मेरे बीच सबकुछ ठीक है. लेकिन उस वक्त वह स्टार था. उन्होंने विनोद से मुझे फिल्म से निकालने के लिए कहा और उन्होंने ऐसा किया. मैं भी बाहर चला गया. तीन-चार महीने बाद विनोद मेरे पास आए. उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं अन्ना का किरदार निभाऊंगा. पहले तो मुझे गुस्सा आया, फिर मैं मान गया. फिर उन्होंने कहा कि वह मुझे वह भुगतान करेंगे, जो मेरी मार्केट वैल्यू होगी. मैंने साफ शब्दों में कहा कि आप ऐसा करेंगे, आप मुझ पर कोई एहसान नहीं कर रहे हैं. मैंने फिर कहा कि मैं अपने हिस्से का पार्ट फिर से लिखूंगा.''

'हमें उम्मीद...', दीपिका पादुकोण के होने वाले बच्चे के लिए कमल हासन ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी?

नाना और अनिल ने 'वेलकम' फ्रेंचाइजी में किया साथ काम
बता दें कि 'परिंदा' में नाना पाटेकर, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ के अलावा माधुरी दीक्षित भी थीं. इसके बाद विधु विनोद चोपड़ा ने अनिल कपूर के साथ रोमांटिक फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' बनाई. नाना पाटेकर और विधु विनोद चोपड़ा ने फिर साथ काम नहीं किया. नाना पाटेकर और अनिल कपूर 2007 और 2015 में असीम बज्मी की कॉमेडी फिल्म फ्रेंचाइजी 'वेलकम' के लिए एक साथ आए.

Trending news