'नोटबुक’ और ‘कबीर सिंह’ पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज, फिल्म के प्रोड्यूसर ने लिया फैसला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड के कई निर्देशकों ने अपनी फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का फैसला किया है. 

'नोटबुक’ और ‘कबीर सिंह’ पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज, फिल्म के प्रोड्यूसर ने लिया फैसला
अभिनेता शाहिद कपूर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘कबीर सिंह’ भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी.

मुंबई: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड के कई निर्देशकों ने अपनी फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का फैसला किया है. अब फिल्म प्रोड्यूसर मुराद खेतानी ने गुरुवार को कहा कि उनकी फिल्म ‘नोटबुक’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. इसके अलावा अभिनेता शाहिद कपूर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘कबीर सिंह’ भी पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी.

‘नोटबुक’ के प्रचार से जुड़े एक कार्यक्रम से इतर खेतानी ने बताया, "हम अपनी फिल्म ‘नोटबुक’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं कर रहे हैं. हमारी आने वाली फिल्में ‘कबीर सिंह’ और ‘सेटेलाइट शंकर’ भी वहां रिलीज नहीं होगी." 'नोटबुक’ को अभिनेता सलमान खान ने प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म से गुजरे जमाने की अभिनेत्री नूतन की पोती प्रनूतन बहल फिल्मों की दुनिया में कदम रख रही हैं. इस फिल्म की कहानी कश्मीर की पृष्ठभूमि वाली है.

इससे पहले खबर आई थी कि 'नोटबुक' की टीम शहीदों के परिवार को 22 लाख की मदद देगी. यही नहीं 'टोटल धमाल' की टीम ने भी ऐलान कर दिया है कि फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. वहीं अब सभी पाकिस्तानी आर्टिस्ट की भारत में एंट्री भी बैन हो गई है.  

सलमान सहित फिल्म 'नोटबुक' के सभी प्रोड्यूसर्स ने स्टेटमेंट दिया है कि इस फिल्म की शूटिंग कश्मीर में सिर्फ आर्मी और कश्मीर के लोगों के कारण सफलता से हो पाई है जिन्होंने हमारी मदद की. इतने कठिन माहौल के बाद भी आर्मी ने हमेशा हमें सेफ रखा और कानून को ध्यान में रखकर ये शूट पूरा हुआ. पर पुलवामा में जो हुआ वो सही नहीं था और हम वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं और उनके परिवारवालों के लिये दिल से प्रार्थना करते हैं.