FILM REVIEW: प्यार, इमोशन, ड्रामा और कॉमेडी से भरपूर है सलमान खान की 'दबंग 3'

प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, डिंपल कपाड़िया, सई मांजरेकर, अरबाज खान और सुदीप किच्चा भी अहम भूमिकाओं में हैं.

FILM REVIEW: प्यार, इमोशन, ड्रामा और कॉमेडी से भरपूर है सलमान खान की 'दबंग 3'
फिल्म 'दबंग 3 (Dabangg 3)' आज (20 दिसंबर) को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'दबंग 3 (Dabangg 3)' आज (20 दिसंबर) को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म का सलमान के फैन्स बहुत बेसब्री इंतजार कर रहे थे. 'दबंग' की फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाते हुए इस बार 'दबंग 3' की जिम्मेदारी प्रभुदेवा ने उठाई है. प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, डिंपल कपाड़िया, सई मांजरेकर, अरबाज खान और सुदीप किच्चा भी अहम भूमिकाओं में हैं.  

इस फिल्म की कहानी सलमान खान 'चुलबुल पांडे', सुदीप किच्चा 'बाली', सोनाक्षी सिन्हा 'रज्जो' (चुलबुल पांडे की पत्नी), सई मांजरेकर 'खुशी', डिंपल कपाड़िया (चुलबुल की मां), अरबाज खान 'मक्खी' (चुलबुल पांडे का भाई) भूमिका पर बेस्ड है, जहां चुलबुल पांडे की शुरुआती जिंदगी की कहानी दिखाई गई है. फिल्म की शुरुआत चुलबुल पांडे की धमाकेदार एंट्री से होती है, जहां एक शादी से लूटे गए गहनों को गूंडों से बचाकर चुलबुल उसे वापस दिलवाता है. इसी दौरान चुलबुल का सामना एक खूंखार माफिया सरगना 'बाली' से होता है.

बाली वही दरिंदा होता है, जो चुलबुल का सब कुछ छीन लिया होता है. एक बार फिर बाली चुलबुल की जिंदगी में तबाही मचाना चाहता है. दरअसल, चुलबुल पांडे की पत्नी रज्जो से पहले सलमान की एक प्रेमिका होती है, जिसका नाम खुशी था. चुलबुल की मां ने खुशी की शादी मक्खी से करवाना चाहती थी, लेकिन मक्खी शादी करना नहीं चाहता था, तो खुशी की शादी चुलबुल से ठीक हो जाती है. फिर खुशी और सलमान एक दूसरे को बहुत चाहने लगते हैं, लेकिन दोनों की शादी होने से पहले ही बाली की नजर खुशी पर पड़ जाती है और वह हर हाल में खुशी को पाना चाहता है. 

बाली ने चुलबुल के अतीत में क्या छीना था? क्या इस बार चुलबुल बाली से बदला ले पाएगा? इस बार बाली चुलबुल की जिंदगी में क्या तबाही करने वाला है? ये सब जानने के लिए आपको थिएटर जाकर पूरी फिल्म देखनी होगी. अब अभिनय की बात करें तो सलमान एक बार फिर से चुलबुल के किरदार में काफी जच रहे हैं और इस बार भी उन्होंने शानदार अभिनय का प्रदर्शन किया है. साथ ही सई मांजरेकर भी अपने अभिनय से लोगों के दिलों में छाप छोड़ने में सफल रही हैं. बता दें, सई की यह पहली बॉलीवुड फिल्म है.

रज्जो की भूमिका में सोनाक्षी एक बार फिर पर्दे पर छा गई हैं. वहीं, विलेन के रूप में सुदीप की दमदार भमिका भी देखते ही बनती है. फिल्म की डायरेक्शन की बात करें तो प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी यह फिल्म कहीं से भी कमजोर नजर नहीं आती. फिल्म की स्पीड अपने फ्लो में बहती नजर आती है. इसलिए एक पल के लिए आप इस फिल्म को मिस नहीं करना चाहेंगे. संगीत की बात करें तो, इसके लगभग गाने पहले ही सोशल मीडिया पर धमाल मचाने में सफल रही है. वहीं, बड़े पर्दे पर इन गानों को देखना बड़ा दिलचस्प नजर आता है.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें